अभिनेत्री दिया मिर्जा ‘स्वच्छ साथी भारत’ कार्यक्रम की बनीं ब्रांड एंबेसडर

0
32

dia-mirza-01

“अभिनेत्री मिर्जा ने कहा, स्वच्छ साथी कार्यक्रम पर्यावरण को स्वच्छ रखने तथा युवाओं व इस देश को जागरूक करने में अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा”

मुंबई। स्वच्छ भारत के युवा आधारित कार्यक्रम स्वच्छ साथी का ब्रांड एंबेसडर प्रसिद्ध अभिनेत्री दिया मिर्जा को बनाया गया है। इस दौरान दिया मिर्जा ने खुशी जताते हुए कहा कि, “सरकार द्वारा शुरू की गई पहलों में स्वच्छ भारत सबसे महत्वपूर्ण पहल है। मेरा मानना है कि स्वच्छ साथी कार्यक्रम भी हमारे पर्यावरण को स्वच्छ रखने तथा युवाओं और देश को इस बारे में जागरूक करने में अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा।”

इस कार्यक्रम के तहत 2000 युवाओं को ‘प्रशिक्षु’ के रूप में शामिल किया जाएगा, जो देश के 10,000 स्कूलों के साथ संपर्क करेंगे और उन स्कूलों के सभी विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत की शपथ दिलाएंगे।

स्वच्छ भारत अभियान के निदेशक प्रवीण प्रकाश ने कहा, “दिया ‘यूथ आइकन’ हैं और वह सरकार के इस अभियान की सक्रिय सदस्य रही हैं। हमारा मानना है कि युवाओं तक पहुंचने में मदद के लिए वह एकदम सही व्यक्ति हैं। हमारा लक्ष्य इस अभियान को युवाओं में फैलाना है।”

ब्रांड एम्बेसेडर के तौर पर जागरूकता सत्रों, समुदायिक सफाई गतिविधियों और प्रेरक वीडियो के जरिए दिया देश के हजारों स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करेंगी।

दिया ने कहा, “इतने साल मैंने कई लोगों को यह समझाने की कोशिश की है कि हमारी धरती और देश को नागरिकों की तत्काल भागीदारी की जरूरत है, ताकि हम जिम्मेदारी लेकर अपने विश्व को और भी बेहतर बना सकें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here