‘कटोरा पर कटोरा, ‘बेटा’ बाप से भी गोरा’

0
56

Lalu-Prasad-tejaswi-01

राजद सुप्रीमो लालू के पुत्र व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा, राहुल में पीएम बनने की है योग्यता, लालू ने कहा था पीएम मैटेरियल नहीं है राहुल

पटना। शहाबुद्दीन क जमानत दिलाने में सरकार ने क्या-क्या मदद की। सत्ता में अहम हिस्सेदार लालू प्रासद की पार्टी राजद ने किस तरह का दबाव सरकार डाला या पिर नहीं डाला, इले लेकर राजद में कोई चर्चा नहीं है। नीतश की पार्टी नेंम तब इस बारे में चर्चा की जब शहाबुद्दीन ने स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अधिकार या फिर दूसरी भाषा में कहें तो ‘औकात’ बताने की कोशिश की। अब चूंकि, शहाबुद्दीन का मुद्दा देश स्तर पर बढ़ने, नीतीश के सुशासन का बंटाधार होने को लेकर भारी चर्चा के बीच  लालू ने देश के अगला प्रधानमंत्री के रूप में नीतीश का नाम उछाल कर इस मसले पर जदयू को जहां नरम करने की कोशिश की। एक बड़ी कोशिश यह बी है कि नीतीश कुमार किसी तरह से केंद्र की रजानीत करें और बिहार सीएम पद उनके लिए छोड़ दें। यही मकसद इस चर्चा के पीछे है।

अब, सोमवार को मीडिया के सामने पूछे जाने पर  उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लालू के उलट राहुल का बचाव किया। लेकिन, लगे हाथ बिहार का पीएम हो, इस बात को जोड़कर लालू के बयान का भी बचाव किया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय पार्टी के लीडर है।  लालू प्रसाद यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अगर बिहार का कोई व्यक्ति पीएम पद का दावेदार होता है तो पूरे बिहार के लिए खुशी की बात होगी, खासकर बिहार के कांग्रेसी नेता भी खुश होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा कई बार हो चुका है कि राष्ट्रीय पार्टी के रहते क्षेत्रीय पार्टियों के नेता पीएम बने हैं। तेजस्वी कि मानें तो नीतीश कुमार पीएम मेटेरियल हैं। वहीं, राहुल गांधी के पीएम मैटेरियल के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं जो राष्ट्रीय पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। साथ ही, यह भी कहा कि बिहार की इच्छी है कि बिहार का कोई प्रधानमंत्री हो और उसका समर्थन बिहार कांग्रेस के लोग भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि राहुल गांधी में प्रदानमंत्री पद के लिए योग्यता नहीं है। नीतीश पीएम मैटेरियल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here