कश्मीर : बर्फीले तूफान की चपेट में आने से सेना एक अधिकरी सहित 5 की मौत

0
31

siachen-avalanche-01नई दिल्ली/रिपोर्ट4इंडिया। कश्मीर में गांदरबल में सोनमर्ग में स्थित सैन्य शि‍विर के बर्फबारी की चपेट में आने से एक सैन्य अधिकारी की मौत हो गई है जबकि चार अन्य जवानों के घंसने की संभावना है। सेना दब जवानों के बाहर निकालने के लिए राहत अभियान चला रही है। उधर, कुपवाड़ा के तुलेल गुरेज में बर्फीली तूफान की चपेट में आने से चार लोगों की मौत की भी खबर है।

कुपवाड़ा में एक ही परिवार के कुल पांच लोग बर्फ के नीचे दब गए थे, जिनमें से महज एक को बचाया जा सका है। चारों के शव निकाल लिए गए हैं। बुधवार तड़के करीब साढ़े चार बजे बर्फ के नीचे दबकर मारे गए लोगों की पहचान हबीबुल्ला (50 साल), अजीजी (48 साल), गुलशन बानो (19 साल) और इरफान (17 साल) के रूप में हुई है।

कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी है। मंगलवार शाम को बर्फीले तूफान आने की चेतावनी जारी की जा चुकी थी। बर्फीले तूफान से प्रभावित पूरे इलाके में बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

मौसम विभाग ने 27 जनवरी तक बर्फबारी और बारिश की संभावना व्यक्त की है। इसके साथ ही घाटी के सभी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। प्रशासन भी लगातार सेना और एनडीआरएफ की टीमों की संपर्क में है।

कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी से सामान्य जीवन अस्तव्यस्त हो गया है और इसका बाहरी दुनिया से सड़क, रेल और हवाई संपर्क पूरी तरह से टूट गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here