केरल हाउस बीफ मामले में गिरफ्तारी पर दिल्‍ली पुलिस को नोटिस

0
34
delhi high court

delhi high courtनई दिल्‍ली। केरल हाउस में कथित रूप से बीफ परोसने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की गिरफ्तारी के संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने पुलिस को चार सप्‍ताह के भीतर अपना जवाब दायर करने को कहा है। हाईकोर्ट ने शुक्रवार को उक्‍त मामले की। अगली सुनवाई तीन मार्च को होगी।

हाईकोर्ट में विष्‍णु गुप्‍ता नामक एक व्‍यक्ति ने याचिका दायर कर कहा है कि 26 अक्‍टूबर को केरल हाउस की कैंटीन में मेन्‍यू में लिखा था कि यहां बीफ परोसा जाता है। उन्‍हें यह जानकारी मिली तो हिंदू धर्म से होने के नाते उनकी भावनाएं आहत हुई। उन्‍होंने इसका विरोध किया और पुलिस को सूचना दी। हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है और उसकी पूजा की जाती है। दिल्‍ली में बीफ परोसे जाने पर प्रतिबंध है।

दिल्‍ली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उनकी शिकायत लेने की बजाय कैंटीन कर्मचारियों की शिकायत पर उन्‍हें ही गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। दिल्‍ली पुलिस ने उन्‍हें अवैध रूप से गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरे पक्ष के लोगों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए थी।

गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने उन्‍हें अपना पक्ष रखने तक का मौका नहीं दिया। लिहाजा, उनके खिलाफ कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए जाएं और इस पूरी घटना की जांच के आदेश दिए जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here