घरी-घरी ‘रक्षामंत्री’ बन जाते हैं मुलायम

0
58

मुलायम सिंह की पाकिस्तान को चेतावनी, कहा- क्या हमारे पास एटम बम नहीं है

mulayam-01लखनऊ/रिपोर्ट4इंडिया। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पूर्व में रक्षामंत्री रहे हैं। उप्र में खासकर एक धर्म विशेष के लोग, जो संगठित अपराध में रहे हैं, उन्हें संरक्षण देने, उन्हें खुलेआम अपने साथ अपनी पार्टी में रखने की राजनीति मुलायम सिंह यादव की पुरानी नीति है। इसी राजनीति से मुलायम सिंह से  लोहिया के समाजवाद के रास्ते से अपराध, परिवारवाद और लंपटई की महा राजनीति तक पहुंचे हैं। वैसे तो मुलायम सिंह यादव कई बार अजीबोगरीब बयान देते रहे हैं और अपने-अपने तरीकों से उसके राजनीतिक मायने भी निकाले जाते रहे हैं।

यहां स्पष्ट है कि केंद्र मोदी सरकार के आने के बाद कश्मीर में भारतीय सेना पाकिस्तान को जवाब देने में पहले के मुकाबले ज्यादा आक्रामक रही है। यहीं कारण है कि वर्तमान में बौखलाहट में पाकिस्तानी सेना और उसके पोसे-पाले गए आंतकी सीमा पर ज्यादा हलचलें दिखा रहे हैं। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से भी पाकिस्तानी सेना व आतंकियों के हवा गुम है और उन्हें अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने की ज्यादा तत्परता है। इस, बात पर भी कांग्रेस  कहती है कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ व सरकार के जवाबी रूख से सीमा पर तनाव फैला है। कांग्रेस नेता तो पाकिस्तान में जाकर मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की मदद बात करते रहे हैं। उसी कांग्रेस के साथ 10 साल तक साथ देने वाले मुलायम अब अपने पूर्व के ‘रक्षामंत्री’ के स्वरूप में दिखाई देने लगते हैं।

मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ मेट्रो ट्रयल रन के मौके पर पाकिस्तान को ललकारने लगे। उन्होंने कहा कि हमें एटम बम की धमकी दी जा रही है, तो क्या हमारे पास एटम बम नहीं है। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे जवान रोज शहीद हो रहे हैं, उन्हें फ्री हैंड दिया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here