जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर पीएम मोदी का इंटरव्यू शनिवार को

0
27

modi-with-sports-boyनई दिल्ली। अमेरिका के मशहूर टीवी टॉक शो के प्रस्तोता डेविड लेटरमैन ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया है। यह इंटरव्यू शनिवार सुबह 10 बजे नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर प्रसारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि अगर दुनिया प्रौद्योगिकी के मामले में उनकी मदद करती है तो वह स्वच्छ ऊर्जा के संबंध में पूर्ण रूप से कदम आगे बढ़ाने वाले पहले शख्स होंगे। भारतीय प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन पर भारत की स्थिति और रुख के बारे में एक वृत्तचित्र श्रंखला ‘इयर्स ऑफ लिविंग डेंजरसली’ में अमेरिकी टॉक शो के मेजबान डेविड लेटरमैन के साथ चर्चा की।

पीएम मोदी ने कहा
शो के दौरान पर्दे के पीछे फिल्माए गए एक विशेष वीडियो में मोदी ने कहा, “अगर दुनिया मुझे प्रौद्योगिकी और संसाधन के साथ मदद करती है तो वह पूर्ण रूप से स्वच्छ ऊर्जा की ओर कदम बढ़ाने वाले पहले शख्स होंगे।” यह श्रृंखला दुनिया में प्रलय लाने वाले जलवायु परिवर्तन के मुद्दे के संबंध में वैश्विक और व्यक्तिगत तबाही की जांच करती है।

पहले एपिसोड में लेटरमैन महत्वपूर्ण अधिकारियों से मुलाकात करने के साथ ही यह समझने के लिए कि क्या भारत ऊर्जा के लिए गंदे जीवाश्म जैसे कोयला का इस्तेमाल करना जारी रखेगा या अक्षय ऊर्जा कार्यक्रम के तहत आगे बढ़ेगा, उन गांवों का दौरा करते हैं जहां 30 करोड़ लोग बिजली के बगैर अंधेरे में रहने को मजबूर हैं।

इंटरव्यू के लेटरमैन ने व्यक्त की खुशी
मोदी का साक्षात्कार करने के बाद लेटरमैन बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं मालूम यह क्या था, लेकिन इसके लिए आपका धन्यवाद। मैं उम्मीद कर रहा था कि वह मुझसे रात में रुकने के लिए कहेंगे। मेरे पास उनके लिए सवालों के अलावा कुछ नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here