‘नापाक’ हरकत : पाकिस्तान की ओर से कश्मीर घाटी में घुसपैठ को तैयार 200 आतंकी!

0
25

kashmir-army-01श्रीनगर। भारत के खिलाफ आतंकियों के सहारे अघोषित युद्ध जैसे उपक्रम चलाने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान अपने आर्मी के बल पर अपनी सीमा से करीब 200 आतंकवादियों को  कश्मीर में भेजने का प्रयास में है। ऐसी भी जानकारी है कि घाटी में कुछ आतंकी घुस भी चुके हैं। इसे लेकर नियंत्रण रेखा पर मुठभेड़ों में बी वृद्धि हुई है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कश्मीर फ्रंटियर, महानिरीक्षक, विकास चंद्र ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि इस वर्ष नियंत्रण रेखा पर होने वाली मुठभेड़ों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इसे देखते हुए इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि घुसपैठ हुई है। करीब 150-200 आतंकवादी नियंत्रण रेखा की दूसरी ओर घुसपैठ के इंतजार में हैं।

उन्होंने घाटी में जारी अशांति के लिए पाकिस्तान और आतंकवादी संगठनों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यह पूरी अशांति पाकिस्तान प्रायोजित है। वहां के आतंकवादी संगठनों का इसमें बड़ा हाथ है और वे (अशांति को बढ़ाने का) अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं। चंद्र ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में इंतजार कर रहे कुछ आतंकवादी घाटी में घुसपैठ करने में सफल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ ने घुसपैठ कर ली है और कुछ मुठभेड़ में मारे गए हैं। चंद्र ने घाटी में अशांति से निपटने में जम्मू कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे अपना काम ‘‘अत्यंत वीरता एवं सतर्कता’’ से कर रहे हैं। बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि पैलेट गन को पावा गोले से बदलना मानव हानि को कम करने के सरकार के इरादे को प्रदर्शित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here