बकाया भुगतान होने तक बासमती किसान संघर्ष समिति का घरना रहेगा जारी

0
22

5ssm-kisan protestकैनरा बैंक सासाराम शाखा प्रबंधक की मिलीभगत से चार सौ किसानों का बासमती धान खरीद का 11 माह बाद भी भुगतान नहीं 

सासाराम। रोहतास-कैमुर बासमती धान उत्पादक किसान संघर्ष समिति का धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। अपनी मांगों के समर्थन में धरना पर बैठे किसानों ने कहा की प्रशासन जबतक उनके बकाये रुपयों का भुगतान कराकर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करता उनका आंदोलन चलता रहेगा। धरना के दूसरे दिन जिले के कई संगठनों ने किसानों का सर्मथन किया और धरने में शामिल हुए। धरने में बिहार राज्य किसान सभा, ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन, अखिल भरतीय किसान सभा, ऑल इंडिया स्टूडेन्ट फेडरेशन ताथा ऑल इंडिया युथ फेडरेशन के कर्यकर्ताओं ने समर्थन दिया।

इस मौके पर रणजीत कुमार सिंह, गिरजेश कुमार, राज नरायण सिंह, कामेश्वर सिंह, काशी पाण्डेय, विरेन्द्र प्रसाद, अवधेश सिंह, प्रदीप सिंह, अनिल सिंह, रिंकू सिंह, शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि, 2015 के फरवरी और मार्च में कैनरा बैंक के सासाराम शाखा प्रबंधक के मिलीभगत से शिवसागर के पताढ़ी निवासी राजेन्द्र चौधरी व उनके सहयोगी निलादी गुप्ता, कौशिक गुप्ता आदि ने चार सौ किसानों का बासमती धान खरीदा। उन लोगों ने सभी किसानों को केनरा बैंक का चेक देकर राशि का भुगतान किया। किसानों ने जब चेक को बैंक मे जमा किया तो सारे चेक बाउन्स हो गए। जिसके बाद सभी आरोपियों कि खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई। प्राथमिकी दर्ज किये जाने एक वर्ष बाद भी पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया। राशि भुगतान के लिए किसानों ने मुख्यमंत्री का दरवाजा भी खटखटाया चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here