बिहार में घर में आग से बच्चों-महिलाओं सहित 12 की दर्दनाक मौत, 5 झूलसे

0
33
diwali delhi-fire-serviceकॉन्सेप्ट फोटो।

घर में शादी समारोह के अंतर्गत तिलकोत्सव में आए थे लोग, मृतकों में 6 बच्चे, 2 महिलाएं  

औरंगाबाद। राज्य के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक घर में आग लग जाने से शादी समारोह में आए लोगों समेत 12 की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांच से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए। मृतकों में छह बच्चे और दो महिला शामिल हैं। जिला प्रशासन ने मृतक के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

दाउदनगर के थाना प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि मरार गांव के हरिनगर टोला में दोपहर बाद जटा राम के घर में अचानक आग लग गई। इस अगलगी में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार-पांच अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जटा राम के घर में उसके पुत्र राजेश कुमार के विवाह को लेकर अन्य रिश्तेदार भी पहुंचे हुए थे और सभी लोग दोपहर में खाना खाकर सोए हुए थे। इसी दौरान घर में आग लग गई।

थाना प्रभारी ने बताया कि इंदिरा आवास योजना के तहत बने इस घर में बाहर निकलने के लिए एक ही दरवाजा होने के कारण लोग आग लगने के बाद घर से बाहर नहीं निकल सके। घर में शुक्रवार को ही तिलक समारोह था और उसमें शामिल होने आए लोग विश्राम कर रहे थे।

औरंगाबाद के जिलाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन कर रहे हैं। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा के तौर पर दिया जाएगा तथा घायलों को उचिज इलाज की व्यवस्था की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here