ममता ने कहा, चुनाव आयोग का नोटिस दिखावा

0
27

mamata-01

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह कर लिया है कि चुनाव आयोग का हर स्तर पर विरोध करेंगी और इस तरह से नापेंगी कि आखिर आयोग के पास शक्ति कितनी है कि उनका कुछ बिगाड़ सकेगा। शनिवार को एकबार फिर ममता ने चुनाव आयोग पर ‘दिखावा करने’ का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आसनसोल को जिला बनाने की उनकी घोषणा को लेकर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का चुनाव आयोग का फैसला सही सूचना पर आधारित नहीं है। एक टीवी चैनल द्वारा यह पूछे जाने पर कि आयोग द्वारा उठाए गए ‘कड़े कदम’ से वह कैसे निपटेंगी? तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “आप इसे कड़ा कदम नहीं कह सकते। कई बार कारण बताओ (शोकॉज) में दिखावा (शो) होता है। मैं सही कारण के लिए कारण बताओ का समर्थन करती हूं, लेकिन अगर इसमें राजनीतिक पक्षपात के साथ ही राजनीतिक बदले की भावना भी है, तो हम अपनी बात कहेंगे।”

ममता ने जोर देकर कहा कि आसनसोल को जिला बनाना नई बात नहीं है और यह तीन महीने पुराना फैसला है। साथ ही कहा, “कुछ भी कहने से पहले आपको जानना चाहिए कि क्या सही है।”

क्या वह नोटिस का जवाब कठोरता से देंगी, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं कठोरता नहीं जानती, मैं जो सही होता है, वही करती हूं।”

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा था कि वह आयोग द्वारा जारी किए गए कारण बताओ नोटिस की प्रतिक्रिया के तौर पर ममता के भाषणों की जांच कर रहा है।

ममता गुरुवार को चुनाव आयोग पर जमकर बरसी थीं, जिसने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here