मोदी कैबिनेट बदलाव-विस्तार कल, उप्र-पंजाब के प्रतिनिधित्व पर फोकस

0
56

modi-in maxicoवाराणसी व आसपास की अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल बन सकतीं हैं मंत्री

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का दूसरा बदलाव व विस्तार मंगलवार को हाने जा रहा है। इसकी जानकारी राष्ट्रपति भवन को दे दी गई है। आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह बदलाव-फेरबदल काफी मायने रखता है। संभवाना यह भी है कि मंगलवार का विस्तार छोटा होगा और इसमें मुख्यत: खाली मंत्री पदों को भरा जाएगा।

सूचना है कि, प्रधानमंत्री मोदी अपने चार देशों के अफ्रीकी दौरे पर जाने वाले हैं और उससे पहले मंगलवार को 11 बजे मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंत्रिमंडल में उप्र को विशेष स्थान मिल सकता है। उत्तराखंड और पंजाब से नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। कुछ मंत्रियों को कैबिनेट में प्रमोशन किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, कानून मंत्री सदानंद गौड़ा के साथ एक तोज-तर्रार राज्य मंत्री को लगाया जा सकता है।

आजकल उप्र में भ्रमण कर रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सहयोगी पार्टी अपना दल के अनुप्रिया पटेल मंच पर दिख रही है। प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र बनारस होने के कारण यहां आसपास के क्षेत्रों में अनुप्रिया पटेल का दबदबा है। चर्चा है कि अनुप्रिया पटेल को मंत्री बनाया जा सकता है।

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव, उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और पार्टी प्रवक्ता एमजे अकबर भी मंत्री के दावेदार हैं। असम से सर्वानंद सोनोवाल की जगह किसी नेता को राज्य मंत्री बनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को पार्टी अध्यक्ष शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग बातचीत करने के बाद पीएम के साथ लंबी मुलाकात की थी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here