रंगारंग कार्यक्रम के साथ उदीयमान हुआ अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला

0
42

31faridabad-surajkund-12तेलंगाना के 35 कलाकार लोक-कलाओं का करेंगे प्रदर्शन

फरीदाबाद/रिपोर्ट4इंडिया। मेला के थीम स्टेट तेलंगाना के 35 से अधिक कलाकार ओग्गूडोलू, चिन्डू यक्ष गमन, गुसाडी, को मूख्कोया, मथुरी, चिरूतला रामायणम, कोलातम, पैरिनी नाट्यम, बंजारा, लबाड़ी, बोनालू जैसी विभिन्न लोककलाओं का प्रदर्शन करेंगे।

31faridabad-surajkund-09करीब डेढ़ वर्ष पहले बने तेलंगाना बड़े ही आकर्षक ढंग से अपनी अनूठी संस्कृति एवं ऐतिहासिक विरासत को प्रदर्शित कर रहा है। मेले के मुख्य द्वार पर एक स्थायी ककातिया गेट का निर्माण किया है। इसके अतिरिक्त 31faridabad-surajkund-08तेलंगाना के राज्य प्रतीकों को प्रदर्शित करने वाले तीन द्वार भी बनाए गए हैं। इसके अलावा मेला मैदान के ओपन चौपाल में दिन के समय विभिन्न नृत्य विधाएं भी प्रस्तुत की जाएंगी। जिनमें जम्मू एंड कश्मीर का जबरो एवं 31faridabad-surajkund-01रउफ, छत्तीसगढ़ का पंथी, कर्नाटक का ढोलू कुनीठा, उड़ीसा का गोटी पुआ, आसाम का बिहू, हिमाचल प्रदेश का सिरमौरी, राजस्थान का कालबेलिया एवं चकरी, उत्तराखंड का छपेली, उत्तर प्रदेश का छाऊ व पंजाब का गिद्दा एवं भांगड़ा शामिल किया गया है।

31faridabad-surajkund-07मेले में सरकारी स्कूलों एवं कॉलेजों की छात्राओं के लिए फ्री में प्रवेश की सुविधा होगी। विशेष रूप से सक्षम लोगों, वरिष्ठ नागरिकों और सेवारत सैनिकों को प्रवेश टिकट पर 50 प्रतिशत की छूट होगी। कॉलेज विद्यार्थियों के लिए संस्थान के वैध पहचान पत्र पर प्रवेश टिकटों पर 50 फीसदी की छूट होगी। दर्शकों के लिए हेलीकॉप्टर की सवारी की भी व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here