सुभाष बेढ़ा ने बॉडी बिल्डिंग ‘मिस्टर इंडिया’ प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

0
44

गांव पहुंचने पर हुआ स्वागत,गरीबी-आर्थिक तंगी के बावजूद सुभाष बेढ़ा ने हासिल किया मुकाम  

होडल। ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रतिभाएं छुपी हुई हैं। केवल उन्हें निखारने की आवश्यकता है। प्रतिभाओं के हौंसले बुलंद और इरादे मजबूत हों तो सफलता उसके कदम चूमती है। होडल खंड के गांव बेढा पट्टी में जन्मे सुभाष बेढ़ा ने बॉडी-बिल्डिंग प्रतीयोगिता में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतकर राज्य व अपने गांव का नाम रोशन किया है। सुभाष बेढ़ा के गोल्ड मेडल जीतकर लौटने पर ग्रामीणों व परिजनों ने उसका फूल-मालाओं से स्वागत किया। ग्रामीणों ने सुभाष बेढ़ा की इस सफलता को उनकी कड़ी मेहनत और लगन का नतीजा बताया है।

होडल से दो किलोमीटर दूर गांव बेढ़ा पट्टी के ग्रामीण आंचल में जन्मे सुभाष बेढ़ा ने देश में अपना परचम लहरा दिया है। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में आयोजित मिस्टर इंडिया बॉडी-बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत बेढ़ा ने साबित कर दिया है कि मेहनत व लगन से किसी मुकाम को हांसिल किया जा सकता। हाल ही में 27 दिसंबर को गुड़गांव के सरहौल में हुई मिस्टर नार्थ इंडिया प्रतियोगिता में सुभाष ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता था।

इस दौरान सुभाष बेढ़ा ने कहा कि आर्थिक स्थिति कमजोर होने उन्होंने चाय बेचकर अपने परिवार का गुजारा किया। विषम परिस्थियों में भी सुभाष बेढ़ा ने अपनी बॉडी-बिल्डिंग की प्रैक्टिस को जारी रखा। सुभाष बेढ़ा ने बताया कि वह अपने गुरु भूपेंद्र सिंह राणा के साथ अगस्त में एशिया में होने वाली मिस्टर एशिया प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here