देवबंद के गेस्ट हाउस में घायल हुए पत्रकार सुरेश चाव्हाण, साजिश की बू !

0
44
suresh-chavanke-01साजिश की आशंका को देखते हुए उप्र सरकार से जांच की मांग, गेस्ट हाउस प्रबंधक से पूछताछ जरूरी
नई दिल्ली/रिपोर्ट4इंडिया। हिन्दू मत-विचारों के समर्थक राष्ट्रवादी टीवी पत्रकार सुरेश चाव्हाण देवबंद के गेस्ट हाउस में बुरी तरह घायल हो गए। वे वहां 3 मई को एक कार्यक्रम में शामिल होने गए हुए थे। आशंका जताई जा रही है कि गेस्ट हाउस में जानबूझकर हादसे को अंजाम दिया गया। सरकार से मांग कि गई है कि मामले की गंभीरता से जांच कराए।
सुदर्शन न्यूज़ चैनल के सीइओ-प्रबंध संपादक सुरेश चाव्हाण तीन मई को एक कार्यक्रम में शिरकत करने देवबंद गए हुए थे। घटना के संबंध में बताया गया कि वे देववंद के सरकारी गेस्ट हाउस में रूके थे। 3-4 मई को देर रात करीब 2 बजे कार्यक्रम से गेस्ट हाउस लौटे। इस दौरान जैसे ही वे कमरे के वॉश रूम गए पूरा का पूरा वॉश बेसिन उनके पैर पर गिर गया और वे बुरी तरह से घायल हो गए। तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें 8 टांके लगाए गए।
आरोप है कि बाथरूम के वॉश बेसिन के नट-बोल्ट पहले से ही निकाल दिए गए थे। जैसे ही उन्होंने नल खोलने को हाथ लगाया पूरा बेसिन गिर पड़ा।  संभवत: वॉश बोसिन वाटर पाइप भी नहीं जुड़ा था। आरोप यह भी है कि 3 मई की रात 8 बजे सुरेश चाव्हाण के लिए दूसरा कमरा अलॉट किया गया था।  रात दो बजे जब वे गेस्ट हाउस पहुंचे तो सफाईकर्मी की अनुपस्थिति की बात कहकर कमरा बदल दिया गया।
घटना के बाद गेस्ट हाउस प्रबंधक ने पुलिस के मौके पहुंचने का इंतजार किए बिना कमरे की साफ-सफाई करा दिया।
हादसे की जानकारी चाव्हाण की सुरक्षा में लगे अधिकारी ने स्थानीय प्रशासन को दी थी। आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में कुछ नहीं किया। गेस्ट हाउस मैनेज़र अनीश से भी पूछताछ नहीं की गई और स्थानीय प्रशासन मामले को दबाने में लगा रहा।
उप्र का बेहद संवेदनशील क्षेत्र देवबंद में पत्रकार सुरेश चाव्हाण की सुरक्षा में लापरवाही एक बड़ा मुद्दा है। उनके समर्थक इस घटना को लेकर बेहद नाराज़ हैं। देश में कई जगहों पर पाकिस्तान की आईएसआई के एजेंट गिरफ्तार हो रहे हैं। इसे देखते हुए इस मामले की जांच की जानी चाहिए। सुरेश चाव्हाण की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने की भी जरूरत बताई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here