शुरू हुआ ‘लंका दहन’ अभियान

0
42

…लंका निसिचर निकर निवासा। इहाँ कहाँ सज्जन कर बासा।।

हरियाणा में सच्चा सौदा के नाम पर झूठ-फरेब और गोरखधंधे की बसाई गई ‘लंका’ का पर्दाफाश करने को हाईकोर्ट के आदेश के तीन दिन बाद सुरक्षाबल घुसे हैं। सरकारों व राजनेताओं के संरक्षण में राम रहीम ने डेरा के नाम पर ऐसा किला बसाया, जहां कानून का राज नहीं चलता था। डेरे में हत्या और अपहरण जैसी शिकायतों पर स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की एक न सुनती थी। राज्य का सीएम तक डेरा के खिलाफ खड़ा होने की हिम्मत नहीं करता था। यानी डेरा पूरी ‘लंका’ थी और राम रहीम लंका का अधिपति ‘रावण’।

राम रहीम के डेरा में सज्जनता का कोई काम नहीं था। पूरा रावण राज था। वोट के नाम पर राजनेताओं के संरक्षण में दुनिया में इस तरह के काम केवल भारत में ही देखने को मिलता है। राम रहीम के चरणों षष्टांग लेटने वाले रामविलास शर्मा जैसे हरियाणा सरकार में मंत्री और बीजेपी के नेताओं ने ही राम रहीम को जुल्मो-सितम करने की ताकत दी है। आज वो नेता बिल में घुसे हुए हैं जो पंचकूला में धारा 144 के बावजूद हजारों की संख्या में जुटे राम रहीम के राक्षसों को आस्था के पुजारी बता रहे थे, जिन्होंने हिंसा व आगजनी का ऐसा तांडव मचाया कि मिनटों में लाशों की ढेर खड़ी हो गई।  

सिरसा में डेरा से बाहर सुरक्षाबलों की तैनाती।
चंडीगढ़/नई दिल्ली। बलात्कारी गुरमीत राम रहीम के लंका सिरसा के डेरे में कोर्ट के आदेश पर पांच हजार से अधिक सुरक्षाबल घुसे हैं। डेरा में खुदाई के लिए 6 जेसीबी सहित अन्य साजो-सामान भी पुलिस ले गई है। मीडिया को परिसर से बाहर रोका गया है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर रिटायर्ड जज के नेतृत्व में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
-डेरा को 10 सेक्टरों में बांटा गया है।
-तलाशी अभियान के लिए अर्द्धसौनिकों बलों की 41 कंपनियां (सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीमा सुरक्षा बल सहित चार सेना की कंपनियों को भी शामिल किया गया है। करीब 5000 से अधिक सुरक्षाबल तलाशी में लगे हैं।
-50 बम स्क्वायड के सदस्य है। ताला तोड़ने के लिए 15 लोहारों को भी प्रशासन ने अनुबंधित किया है।
-सर्च ऑपरेशन की निगरानी के लिए हाईकोर्ट ने रिटायर्ड जज एके पवार को नियुक्त किया है। एके पवार की निगरानी में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।
-सर्च ऑपरेशन के दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।
सिरसा में राम रहीम के डेरे में घुसते प्रशासनिक अधिकारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here