अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने बीेजेपी को गांधी के हत्यारा के रूप में चिन्हित किया (वीडियो)

0
98

राजनीतिक मसलों पर बढ़चढ़  कर बात करने वालीं स्रेवरा भास्कर ने प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले गिरफ्तार माओवादियों-वामपंथियों का खुलकर पक्ष लिया

अभिनेत्री स्वरा भास्कर नई दिल्ली में मीडिया से मुखातिब।bhaskar-swara

नई दिल्ली। लगता है डूबते फिल्मी कैरियर से अभिनेत्री स्वरा भास्कर मन भर गया है। आजकल वह खुलकर राजनीति में हाथ आजमाना चाह रहीं हैं। परंतु, राहुल गांधी की तरह अल्प ज्ञान और राजनीति में बोल के महत्व को नहीं समझने वाली स्वरा ने आज बीजेपी व प्रधानमंत्री मोदी को महात्मा गांधी के हत्यारे के रूप में चिन्हित करने की कोशिश की। इससे पहले राहुल गांधी आरएसएस को महात्मा गांधी के हत्या में शामिल होने की बात कहकर मानहानि का केस झेल रहे हैं।

पाकिस्तान में जाकर पाकिस्तान को अच्छा बताने वाली स्वारा भास्कर ने शनिवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान न केवल मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले माओवादियों-वामपंथियों का समर्थन किया बल्कि यह भी कहा कि आज महत्मा गांधी की हत्या करने वाले सत्ता में बैठे हैं। हालांकि, अपने चौपट फिल्मी कैरियर को तौबा कहकर कांग्रेस में राजनीति का रास्ता तलाशने वाली स्वरा ने बैठे बिठाये एक विवाद मोल ले लिया है।

मीडिया के सामने स्वरा ने कहा,  “जब खालिस्तान का मुद्दा चल रहा था तो बहुत सारे ऐसे लोग थे, जो भिंडरावाले को संत बुलाते थे। संत जनरैल बोलते थे। क्या आप उन सबको पकड़कर जेल में डाल देंगे? इस देश में महात्मा गांधी जैसे महान शख्स‍ियत की हत्या हुई। उस वक्त भी कई सारे ऐसे लोग थे जो महात्मा गांधी की हत्या को सेलिब्रेट कर रहे थे। आज वो सत्ता में हैं। उन सबको डाल देना चाहिए जेल में? जाहिर है नहीं। इसका जवाब है नहीं। इसलिए हमें इस बात को लेकर सतर्क रहना चाहिए कि जो प्रवृत्त‍ि है कि ‘जेल में डालो’,’जुर्म है ये’. इस तरह का जो समाज बन रहा है, वह कोई अच्छी चीज नहीं है।”

दरअसल, स्वरा भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामलों में गिरफ्तार माओवादी-वामपंथियों की गिरफ्तारी का विरोध कर रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here