अखिलेश बोले, गठबंधन में कांग्रेस को जगह नहीं

0
52
akhilesh-yadav-mumbai

रिपोर्ट4इंडिया ने अपने कई खबरों में कहा था कि उप्र में सवर्ण जातियों के वोट को बांटने की नीति पर चलते हुए सपा-बसपा कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। आज अखिलेश यादव ने यही बात कही। उन्होंने कहा, सपा-बसपा ने मिलकर उप्र के मुख्यमंत्री व उप-मुखंयमंत्री के लोकसभा क्षेत्र उपचुनाव में जीत लिया- यही है हमारा गणित।

 

akhilesh-yadav-mumbaiरिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

कन्नौज। वैसे तो शनिवार को लखनऊ में अखिलेश-मायावती एकसाथ आकर उप्र में गठबंधन का गांठ खोलेंगे। परंतु, शुक्रवार को ही यहां ने एक कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया कि हम उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अपने पाले में नहीं खड़ा कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि सपा-बसपा मिलकर लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएंगे।

अखिलेश यादव ने रिपोर्ट4इंडिया की खबर पर मुहर लगाते हुए कहा कि पिछले साल लोकसभा उप-चुनाव में हम साथ आए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री की सीट पर बीजेपी चुनाव हार गई। इस बार भी हमारा गणित सटीक बैठेगा। यानी साफ है कि, कांग्रेस जब अकेले चुनाव लड़ेगी तो बीजेपी के सवर्ण वोटों को काटकर सपा-बसपा की गणित ठीक कर देगी।

सपा-बसपा और कांग्रेस का अलगाव ‘2019 समर’ की रणनीति

यहां ई-चौपाल को संबोधित कर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘अब हमें अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा, हमे उन्नति करनी है तो जाति-पाति की बात छोड़नी होगी। जबकि सपा-बसपा की चुनावी गणित ही जात-पात है।

सीरे चढ़ेगा उत्तर प्रदेश में स्वर्ण वोटों के बंटवारे को सपा-बसपा प्लान!

बीएसपी के साथ गठबंधन पर उठ रहे सवाल पर अखिलेश ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर ही बीजेपी इतनी मजबूत हुई है। अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं। चौपाल में सीबीआई पूछताछ पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सीबीआई को जो कुछ भी पूछना है, वह चुनाव के बाद पूछे। इस दौरान नया नारा देते हुए उन्होंने कहा ,’हमारा काम बोलता है, बीजेपी का धोखा बोलता है।’

अखिलेश ने यहां ट्विटर के जरिए गांव वालों को डिजिटल दुनिया की जरूरत के बारे में भी बताया। इसकी शुरुआत कन्नौज जिले के फकीरपुर गांव से की गई है, जिसमें ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here