सीबीआई से मुअत्तल किए गए आलोक वर्मा ने छोड़ी नौकरी

0
52
alok-verma-cbi-director

आलोक वर्मा जिस प्रकार से बैंटिग कर रहे थे और कांग्रेस व प्रशांत भूषण जैसे लोग जिस प्रकार से उनके ढाल बने हुए थे, उनके सामने नौकरी करने का विल्कप नहीं रह गया था। नौकरी छोड़ने के बाद भी जांच की तलवार लटकी है।   

alok-verma-cbi-director

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। कांग्रेस के विरोध के बावजूद मोदी सरकार द्वारा सीबीआई निदेशक के पद पर प्रस्थापित किए गए आलोक वर्मा पद पर जमने के बाद कब कांग्रेस के पाले में चले गए, शायद उनको भी पता नहीं चला होगा। वे कब और कैसे कांग्रेस के पाले में चले गए इसका सिक्वेंश रिपोर्ट4इंडिया अपने अगले न्यूज़ आर्टिकल में बताएगा लेकिन फिलहाल खबर है कि सीबीआई निदेशक पद से हटाए गए आलोक वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने फायर ब्रिग्रेड और होमगार्ड के डीजी पद पर तैनात किया गया था।

डीओपीटी के सचिव चंद्रमौली को लिख पत्र में आलोक वर्मा ने कहा है कि उन्हें सीबीआई के पद से हटाने से पहले सफाई का मौका नहीं दिया गया। उन्हें की पूरी प्रक्रिया प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों की अवहेलना है। आलोक वर्मा ने कहा कि चयन समिति ने इस बात का ध्यान नहीं रखा कि सीवीसी की पूरी रिपोर्ट उस शख्स के बयान पर आधारित है जिसकी जांच खुद सीबीआई कर रही है।

यह समझें कि, आलोक वर्मा अपने विभागीय समकक्ष कलिग राकेश अस्थाना की बात कर रहे हैं, जिन्होंने सीवीसी से उनकी शिकायत की थी। शिकायत के बाद ही सीबीआई निदेशक के रूप में आलोक वर्मा ने राकेश अस्थाना के खिलाफ अपने ही अधीन सीबीआई की जांच बैठा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here