सेना जम्मू-कश्मीर और LOC में ड्रोन से हमला करने को सक्षम

0
74
vipin-rawat-army-chief

सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा, ड्रोन के इस्तेमाल में कोई दिक्कत नहीं बशर्ते बशर्ते राष्ट्र गलतियांऔर इसके नुकसान को समझने को तैयार रहे।

vipin-rawat-army-chief

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। भारतीय थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने कहा कि सेना जम्मू-कश्मीर और लाइन ऑफ कंट्रोल को पार कर दुश्मनों के ठिकानों पर ड्रोन से हमला करने में सक्षम है। बशर्ते देश ‘गलतियां’ और इसके नुकसान को समझने को तैयार रहे। जनरल रावत इस संबंध में पूछे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। सेनाध्यक्ष से पूछा गया था कि क्या भारत दुश्मन के ठिकानों को समाप्त करने के लिए अमेरिका की तरह ड्रोन का इस्तेमाल कर सकता है।

इस संबंध में जनरल रावत ने कहा, ड्रोन से हमले में हमें देखना होगा कि कैसे इजरायल इसका इस्तेमाल करता है। उनके पास जमीन पर सूत्र रहते हैं, जो गाड़ियों पर ध्यान देते हैं, जो यह बताते हैं कि गाड़ी में कौन बैठा है। वे इलेक्ट्रॉनिक तरीके से गाड़ी को चिन्हित कर लेते हैं। इसके बाद ड्रोन उड़ान भरता है और उस गाड़ी पर हमला कर देता है।

उन्होंने कहा, हमारे देश में यह देख सकते हैं कि जब हम जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं तो किस तरह से इसके विरोध में प्रदर्शन होता है। भारत में जैसी चीजें आगे बढ़ रही हैं, ऐसे में मुझे कहने में अच्छा लग रहा है कि हमें ऐसे ड्रोन की जरूरत है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here