पवित्र गंगा में मिल मुक्त हुए अप्रतिम अटल व्यक्तित्व (वीडियो)

0
46
atalji-asthi-visarjan-in-hardwar

अस्थि विसर्जन के दौरान हरिद्वार में उमड़ा जनसैलाब

हरिद्वार के हर की पौड़ी पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को उनकी बेटी नमिता ने गंगा में प्रवाहित किया। इस तरह गंगा के साथ मिलकर अपने देश की माटी में बिखर गए भारत के महान सपूत

विसर्जन के मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी के अलावा उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी रहे मौजूद

atalji-asthi-visarjan-in-hardwar

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

हरिद्वार। अप्रतिम व्यक्तित्व के धनी, शलाका पुरुष अटलजी की अस्थियों को हरिद्वार प्रसिद्ध हर की पौड़ी पर पवित्र गंगा मैया के आंचल में बिखेर दिया गया। इस तरह राजनीति के ‘अजातशत्रु’ देश की माटी में बिखर गए। दिवंगत आत्मा की अस्थियों का कलश लेकर उनकी पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और नातिन निहारिका हर की पैड़ी पर स्थित ब्रहमकुंड पहुंचे, जहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी अस्थियों को गंगा नदी में प्रवाहित किया।

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट तथा हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे।

विसर्जन से पहले वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

अस्थि विसर्जन कलश यात्रा में शामिल होने के लिए देहरादून से 200 बसों से 15000 बीजेपी कार्यकर्ता हरिद्वार पहुंचे थे। हरिद्वार व आसपास के जिलों से भी हजारों की संख्या में नागरिक पहुंच अपने प्रिय नेता के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here