विसर्जित होंगी अटलजी की अस्थियां, हरिद्वार में एकत्रित होंगे बीजेपी के 15 हजार कार्यकर्ता

0
16
Atyaji's-bones

अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित बड़े नेता रहेंगे मौजूद। देश भर की नदियों में विसर्जित की जाएगी अस्थियां

अटलजी की बेटी नामिता और पोती निहारिका ने स्मृति स्थल जाकर अस्थियां एकत्रित कीं।Atyaji's-bones

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयीजी की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा समेत देश भर की नदियों में प्रवाहित की जाएगी। रविवार को हरिद्वार में पवित्र गंगा में अस्थियों के विसर्जन के साथ ही देश भर के पवित्र नदियों में अस्थियों का विसर्जन होगा। हरिद्वार में अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 200 बसों में 15000 बीजेपी कार्यकर्ता देहरादून से हरिद्वार पहुंच रहे हैं।

उधर, वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका रविवार सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियों को एकत्रित किया। इस संबंध में भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव ने बताया कि पवित्र शहर में होने वाले विसर्जन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेता शामिल होंगे।

अटलजी की अस्थियों को लेकर जुलूस सुबह 10.45 बजे हरिद्वार के भल्ला कॉलेज ग्राउंड से शुरू होगा और हर की पौड़ी पहुंचेगा जहां अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा।

यादव ने बताया कि 20 अगस्त को दिल्ली में एक सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा और इसी तरह की एक और सभा का आयोजन 23 अगस्त को लखनऊ में होगा। उन्होंने कहा कि लखनऊ की सभा में गृहमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा वाजपेयी के रिश्तेदार भी शामिल होंगे। पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां वहां गोमती नदी में भी विसर्जित की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here