अयोध्या में भगवान राम की बनेगी 151 मीटर ऊंची तांबे की प्रतिमा!

0
13
yogi-aadityanath

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के दिवाली पर कुछ बड़ी खुशी की बात संभवत: प्रतिमा स्थापना की घोषणा

yogi-aadityanath

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

लखनऊ। राम मंदिर मामले की सुनवाई चलताऊ तरीके से जाले जाने के बाद देश की राजनीति गरम है। बयानों बाजार भी तेजी पर है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामला टाले जाने के बाद उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वे दिवाली पर अयोध्या में कोई बड़ी घोषणा करेंगे। अब खबर है कि सीएम अयोध्या में 151 मीटर ऊंची राम की तांबे की प्रतिमा बनवाने की घोषणा कर सकते हैं।

हालांकि, पिछले साल भी योगी सरकार की ओर से अयोध्या में 100 मीटर ऊंची भगवान राम की प्रतिमा लगाने की घोषणा की गई थी है। इस संबंध में तब योगी सरकार ने एक प्रस्ताव बनाकर राज्यपाल राम नाईक को भी दिखाया।  प्रस्ताव में बताया गया था कि अयोध्या को पर्यटन मानचित्र पर ऊभारने के लक्ष्य से सरयू तट पर भगवान राम की भव्य प्रतिमा का निर्माण पर्यटन विभाग कराएगा। इसके लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त लिया जाएगा।

उधर, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के साथ बड़े संत भी हैं और निश्चित रूप से उन्होंने अयोध्या के लिए योजना बनाई है। दिवाली पर खुशखबरी का इंतजार करिए मुख्यमंत्री के हाथों वह योजना सामने आएगी कि तो उचित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here