बोला बागी बलिया : लोहिया की बात सही, तो 25 साल पीएम रहेंगे मोदी

0
49
virendra-singh

बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ने एकबार फिर लोहिया के कही बातों का समर्थन किया। साथ ही, मुलायम सिंह को लोहिया के असली वारिस मानते हुए उनकी बातों पर देश की जनता के मुहर को दोहराया।

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश का बलिया विद्रोह की धरती रही है। 1942 में बलिया ने अपने को अंग्रेजी शासन मुक्त कर अपनी धमक और क्रांति की चिंनगारी जलाई थी। इसीलिए बलिया को ‘बागी बलिया’ कहा जाता है। या बलिया के बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ने बलिया और लोहिया का गुणगान करते हुए कहा कि जनता व देश का नब्ज़ पकड़ने वाले महान नेताओं के कथनों का असर जरूर जमीन पर उतरता दिखता है।

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान वीरेंद्र सिंह ने सरकारी की नीतियों का बड़ाई करते हुए बजट को जनता के कल्याणकारी बताया। राम मनोहर लोहिया के संसद में दिए बयान को उधृत कर कहा कि अगर लोहिया का कथन सही है तो नरेंद्र मोदी के अगले 25 साल तक देश के प्रधानमंत्री रहेंगे। वीरेंद्र सिंह ने कहा कि इसी सदन में सरकार चला रहीं इंदिरा गांधी से राम मनोहर लोहिया ने कहा कि था कि यदि तुम हिन्दुस्तान की महिलाओं को धुआं रहित चूल्हा और शौचालय बनवा दो तो 25 साल कोई तुमको प्रधानमंत्री पद से हटा नहीं सकता। उन्होंने कहा, दूसरा कोई प्रधानमंत्री नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा किया। अरसे बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की माताओं-बहनों के लिए धुआं रहित चूल्हा दिया, उनके लिए शौचालय बनवाए। वीरेंद्र सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगर राम मनोहर लोहिया की बात सही है तो नरेंद्र मोदी को 25 साल तक तो प्रधानमंत्री रहना चाहिए। बीजेपी सांसद ने कहा कि इस सदन में सभी लोग लोहिया की कही बात को तो सही मानते ही हैं।

वीरेंद्र सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव को मैं लोहिया का असली वारिस मानता हूं क्योंकि उन्होंने पिछली लोकसभा के आखिरी सत्र में ही कह दिया था कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here