‘2019 में बीजेपी को बंगाल में मिलेंगी सबसे ज्यादा सीटें’

0
45
amit shah-ramdevसिलीगुड़ी। भाजपा की नज़र अब पश्चिम बंगाल पर है। राज्य में बड़ी मुसलिम आबादी के बाद भी बीजेपी ने इस राज्य को फतह करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उप्र में भारी विजय के बाद बीजेपी का मनोबल काफी बढञ गया है।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ममता की पार्टी नरेंद्र मोदी के रथ को नहीं रोक पाएगी।
अमित शाह ने जोर देकर कहा, बंगाल में कमल खिलेगा। शाह ने नक्सलबाड़ी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस सोच सकती है कि वे मोदीजी के रथ को रोक सकते हैं लेकिन वे इसे नहीं रोक सकते। वे हमें रोकने का जितना प्रयास करेंगे, उतना ही कमल और खिलेगा।
शाह ने दावा किया कि 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी। शाह ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस हिंसा फैला रही है लेकिन अंतत: बंगाल में भाजपा की जीत पक्की है। इसे कोई नहीं रोक सकता।
शाह ने कहा कि बंगाल, एक समय विकास में काफी आगे था, अब वह पिछड़ गया है। बेरोजगारी काफी बढ़ गयी है और तृणमूल कांग्रेस तुष्टीकरण (अल्पसंख्यकों की) नीति का अनुसरण कर रही है। भाजपा प्रमुख तीन दिनों की यात्रा पर यहां आए हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने से पहले एक आदिवासी परिवार के घर में दोपहर का भोजन किया।
शाह ने कहा कि पार्टी की मौजूदगी के विस्तार के लिए वह 15 दिनों में पांच राज्यों का दौरा करेंगे। उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से कहा कि वे भाजपा की बातों में नहीं आएं। उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा दल लोगों को धर्म के नाम पर विभाजित करता है।
ममता ने कूच बिहार में एक जनसभा में कहा, ‘‘हम भाजपा के हिन्दुत्व में भरोसा नहीं करते जो लोगों को बांटता हो। वे लोग हिन्दू नहीं हैं। वे हिन्दू धर्म को बदनाम करते हैं। उन लोगों ने धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव पैदा किया है।’’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here