बीजेपी विधायक सेंगर के खिलाफ मामला दर्ज, जांच सीबीआई को

0
99
unnao-gangrape-case

एसआईटी रिपोर्ट के बाद देर रात उन्नाव के माखी थाने में पॉस्को एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ। जांच रिपोर्ट के बाद सरकार का केस सीबीआई को सुपुर्द करने का फैसला, गिरफ्तारी सीबीआई के हवाले 

unnao-gangrape-case

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप व हत्या मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसके एक साथी शशि के खिलाफ पॉस्को एक्ट के विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। बुधवार देर रात उन्नाव के माखी थाने में विधायक के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत विभिन्न धारओं में मामला दर्ज कर लिया गया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार पूरे मामले (गैगरेप और हत्या) को सीबीआई से जांच कराने का फैसला किया है। सेंगर के खिलाफ धारा-363, 366 (अपहरण और रेप), 376 (रेप का केस) और 506 (धमकी देना) के तहत दर्ज किया गया है साथ ही, सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया है।

पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप में विधायक कुलदीप सेंगर सरेंडर करने SSP आवास पहुंचे

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की साख पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करने वाला उन्नाव गैंगरेप और पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। सीएम योगी ने एसआईटी से एक दिन में प्राथमिक रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था। एसआईटी की आंतरिक रिपोर्ट में विधायक और उनके भाई के साथ ही स्थानीय पुलिस पर गंभीर सवाल खड़े किए जाने के बाद विधायक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

पढ़ें- SIT रिपोर्ट से योगी सरकार के कई सवालों में घिर जाने का बड़ा खतरा

रिपोर्ट4इंडिया ने बुधवार शाम ही अपनी खास रिपोर्ट में कहा था कि योगी सरकार की साख व विश्वसनीयता बचाने का एकमात्र रास्ता मामले को सीबीआी को सौंप देना है। बुधवार देर रात तक सरकार ने यही फैसला लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here