हरियाणा निगम चुनावों में ‘खिला कमल’, बीजेपी को भारी राहत  

0
19
awneet-kaur-panipat-mayer

कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को उनके ‘घर’ में दी बीजेपी ने मात। रोहतक, पानीपत, हिसार, करनाल और यमुनानगर नगर निगम चुनाव परिणाम ने कमल खिला दी   

पानीपत निगम के मेयर पद पर जीत हासिल करने वाली अवनीत कौर समर्थकों के साथ विजयी मुद्रा में।awneet-kaur-panipat-mayer

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। तीन राज्यों के विधानसभा में हार के बाद हरियाणा में हुए पांच शहरों के नगर निगमों और दो नगर पालिकाओं के चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। पानीपत नगर निगम में जहां बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गृह जनपद रोहतक में भी बीजेपी ने जीत हासिल की। घर में ही झगड़े में फंसी इनेलो को भी हार का मुंह देखना पड़ा है। पानीपत, करनाल, रोहतक, हिसार और यमुनानगर निगम और कैथल जिले की पूंडरी और फतेहाबाद की जाखल मंडी नगरपालिका चुनाव बीते 16 दिसम्बर को हुए थे।

चुनाव परिणामों के मुताबिक पानीपत नगर निगम मेयर पद की प्रत्याशी अवनीत कौर ने रिकॉर्ड 74 हजार 940 वोटों से विजय प्राप्त की है। अवनीत कौर को 1 लाख 26 हजार 321 वोट मिले थे। करनाल में रेणु बाला गुप्ता ने 9348 वोट से जीतीं। यमुनानगर में बीजेपी उम्मीदवार मदन चौहान ने 40 हजार 678 वोट व हिसार में गौतम सरदाना ने 28 हजार 91 वोट से जीते हैं। भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ रोहतक में मेयर पद के बीजेपी उम्मीदवार मदन मोहन गोयल 14 हजार 776 वोटों से विजयी हुए।

इस जीत पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह पार्टी की मेहनत और सरकार की नीतियों की जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here