2019 चुनाव के लिए बीजेपी युवा मोर्चा का बृहत कार्यक्रम

0
102
youth Election

50 लाख युवाओं का नेटवर्क तैयार कर ऑनलाइन और सीधे संपर्क की योजना। 19 करोड़ ऐसे युवा मतदाता की पहचान जो पहली बार लोकसभा में वोट करेंगे।   

bjp-youth

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। 2019 का लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग और अचंभित करने वाला होगा। देश के प्रमुख दो पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस के लिए जीवन-मरण का प्रश्न है। देश हो या फिर विदेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी के नक्शेकदम पर चल रहे हैं लेकिन उनके निशाने पर पीएम मोदी हैं।

ऐसे में विरोधियों को परास्त करने के लिए बीजेपी कई कार्यक्रम तैयार कर रही है। बीजेपी का युवा मोर्चा बड़े पैमाने पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है जिससे बड़े पैमाने पर युवा वोटरों को पार्टी के साथ खड़ा किया जा सके।

युवा मोर्चा 50 लाख ऐसे युवा वोटरों का नेटवर्क तैयार करने पर काम कर रहा है, जो बीजेपी के 2019 एजेंडे का समर्थन करेगा। इसके लिए शैक्षणिक परिसरों में युवा आईकॉन और छात्र एम्बेसडर बनाए जाएंगे।

बीजेपी युवा मोर्चा की अध्यक्ष एवं सांसद पूनम महाजन ने बताया कि नरेंद्र मोदी को 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनाने में देश के युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। रामलीला मैदान में चल रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अदिवेशन के दूसरे दिन 12 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय युवा मोर्चा के कार्यक्रमों की शुरूआत करेंगे।

इसके तहत कई स्तरों पर टीम का गठन किया जा रहा है। इसमें उत्कृष्ठ राय रखने वाले लेखक, ब्लॉगर, सोशल मीडिया से जुड़े लोगों की एक टीम बनाई जाएगी। सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठनों से जुड़े लोगों की भी टीम बनायी जा रही है और इसके साथ विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े पेशेवर लोगों को जोड़ा जा रहा है। उन लोगों की पहचान की जा रही है जो अच्छे वक्ता हों और नेतृत्व की क्षमता रखते हों। साथ ही तकनीक से जुड़ाव और समझ रखने वाले आईटी से जुड़े युवाओं की टीम भी तैयार की जा रही है।

सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखते हुए विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों की अलग-अलग टीम बनाई जाएगी।

युवा मोर्चा का फोकस उन युवा वोटरों पर रहेगा, जो पहली बार वोट करेंगे। जनवरी में ही युवा स्वयं सेवकों के लिये एक ऑनलाइन कार्यक्रम की शुरूआत अरूणाचल प्रदेश से होगी। पार्टी का मानना है कि इस साल लोकसभा चुनाव के समय लगभग 19 करोड़ ऐसे युवा मतदाता होंगे, जो पहली बार वोट करेंगे। ऐसे युवाओं के लिए ‘पहला वोट मोदी को’ नारा दिया गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवा मोर्चा जिला स्तर पर वॉट्सऐप ग्रुप बनाने से लेकर बाइक रैलियों के आयोजन की तैयारी कर रहा है।

युवाओं से जुड़ने के अभियान की शुरुआत 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस से हो रही है। इसी दिन बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद का अधिवेशन भी संपन्न होगा। जनवारी में कालेजों एवं विश्वविद्यालयों में युवा संगम का आयोजन किया जायेगा। साथ ही कमल खेल कप प्रतियोगिता, कैम्पस एम्बेसडर नेटवर्क, आनलाइन प्रतियोगिता तथा नेशन विद नमो लेखक सम्मेलन का आयोजन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here