BRUSSELS : पीएम मोदी ने मेट्रो स्टेशन जाकर मृतकों को दी श्रद्धांजलि

0
39
modi-brusselsब्रसेल्स में प्रधानमंत्री मोदी।

नई दिल्ली। तीन दिवसीय विदेश दौरे के पहले दिन बेल्जियम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रसेल्स के मालबीक मेट्रो स्टेशन जाकर आतंकी हमले में मृतकों को श्रद्धांजलि दी। मालबीक मेट्रो स्टेशन पर धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई थी। बीते 22 मार्च को आईएसआईएस के आतंकियों ने फिदायीन हमला किया था, जिसमें एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर सीरियल बम धमाकों में 35 लोगों की जान चली गई थी। इनमें एक भारतीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। इसके अलावा दो भारतीय नागरिक घायल हो गए थे। घायल होने वाले दोनों नागरिक जेट एयरवेज के क्रू मेंबर थे।

बेल्जियम पहुंचे प्रधानमंत्री ने राजधानी में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की। इसके साथ ही, पीएम मोदी बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिचेल के साथ द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान मुक्त व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने पर भी विचार करेंगे। ब्रसेल्स में पीएम मोदी वहां रहने वाले भारतीयों को संबोधित करेंगे और हीरा कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल से भी मिलेंगे।

बेल्जियम का एंटवर्प शहर दुनिया में हीरों के व्यापार का सबसे बड़ा केंद्र है, जहां भारतीय व्यापारी भी बड़ी संख्या में रहते हैं। बेल्जियम से पीएम मोदी अमेरिका के वॉशिंगटन के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वो 31 मार्च और 1 अप्रैल को परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here