सस्ते कॉलिंग-डेटा के दिन लदे, एयरटेल-वोडाफोन-आइडिया के बाद 40 फीसद महंगा Jio

0
221

जियो के प्लान्स 6 दिसंबर से 40 फीसदी तक महंगा जबकि एयरटेल-वोडाफोन-आइडिया तीन दिसम्बर से ही होगा महंगा। जियों ने ग्रहाकों को तीन फीसद लाभ देने का भी वादा किया।

Report4India Bureau/ New Delhi.

देश में  रिलायंस जियो का सस्ते कॉलिंग-डेटा का उपहार जो लंबे समय से चल रहा था वह खत्म हो गया है। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो ने भी मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी 6 दिसंबर से मोबाइल टैरिफ में 40 फीसदी तक बढ़ोतरी करेगी। रविवार को कंपनी तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि  मोबाइल सर्विस रेट्स ऑल इन वन प्लान्स के तहत बढ़ाए जाएंगे, जिसमें ग्राहकों को तीन सौ फीसद तक फायदा मिलेगा। अब देखना होगा कि दरे बढ़ने से ग्राहकों को किस तरह से फायदा देने का दावा कंपनी कर रही है।

बहरहाल, रिलांयस जियों की तरफ से कहा गया है कि ‘जियो जल्द ही ऑल इन वन प्लान लाएगा, जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस और डेटा मिलेगा। प्लान्स के तहत ग्राहक अन्य मोबाइल नेटवर्क्स पर कॉल कर पाएंगे। कंपनी ‘कस्टमर्स फर्स्ट’ के वादे के तहत ग्राहकों को लाभ देने की बात कर रही है। रिलायंस जियो ने यह भी कहा कि वह भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में स्थिरता बनाए रखने के लिए सभी जरूरी उपाय करेगा। यानी साफ है कि कंपनी कीमते बढ़ाने की प्रतिस्पर्धा में शामिल होगी।

आगे कंपनी का कहना है कि ‘जियो टेलीकॉम टैरिफ को रिवाइज करने की प्रक्रिया को लेकर सरकार के साथ सलाह-मशविरा करता रहेगा, जिसमें सभी स्टेकहोल्डर्स शामिल होंगे। रिलायंस जियो का यह बयान ऐसे मौके पर आया है, जब रविवार को ही भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने टैरिफ रेट्स बढ़ाने का ऐलान किया है। इन कंपनियों ने कहा कि तीन दिसंबर से प्रीपेड कॉल और डेटा 40 प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here