GURUGRAM : जिला प्रशासन की डोर स्टेप खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था

0
391
प्रतिकात्मक फोटो।

गुरुग्रामवासियों तक खाद्य सामग्री मोबाइल ग्रॉसरी शॉप के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। मोबाइल ग्रॉसरी में आटा, दाल, चावल, नमक, मसाले आदि सूखा राशन उपलब्ध होगा। 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/Gurugram.
गुरुग्राम जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान शहर में लोगों को उनके डोर स्टेप पर खाद्य सामग्री भिजवाने की व्यवस्था कर रही है। गुरुग्रामवासियों तक खाद्य सामग्री मोबाइल ग्रॉसरी शॉप के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस संबंध में जिला उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि मोबाइल ग्रॉसरी शॉप के जरिए रिहायशी इलाकों, हाई राइज बिल्डिंग तथा कंडोमिनियम मे रहने वाले लोग मौके पर ग्रोसरी का सामान प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि शुरुआत तौर पर इस प्रकार की 15 मोबाइल ग्रॉसरी शॉप बनाई गई है। बाद में जरूरत अनुसार इनकी संख्या घट-बढ़ सकती है। इसके लिए जीएमसीबीएल की बसों तथा अन्य वाहनों का उपयोग किया जा रहा है।
उपायुक्त ने बताया कि मोबाइल ग्रॉसरी शॉप में आटा, दाल, चावल, नमक, मसाले आदि सूखा राशन उपलब्ध होगा। इससे ग्राहक अपने घर के नजदीक ही राशन खरीद पाएंगे। इन मोबाइल ग्रोसरी शॉप के लिए लोकेशन तथा समय संबंधी जानकारी साझा की जाएगी। उपायुक्त एकबार फिर कहा कि गुरूग्राम में ग्रोसरी में खाद्यान्न, दवा, दूध आदि की कोई कमी नहीं है। वर्तमान में भी सूखा राशन कई महीनों के लिए स्टोरेज़ है। जिला प्रशासन सप्लाई चैन को बाधित नहीं होने देगा।
उपायुक्त ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने घर के अंदर ही रहे, सुरक्षित रहें और बहुत ज्यादा जरूरत जब तक न हो, तब तक घर से बाहर ना निकले। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह लागू करना जरूरी है इसलिए लोग इसमें पूरा सहयोग करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here