गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर सील रहेगी, कोई जोखिम नहीं लेंगे : मनोहर लाल

0
1033

” देश का प्रमुख औदयोगिक व व्यवसायिक केंद्र गुरुग्राम का राजधानी दिल्ली के साथ बॉर्डर सील होने से हजारों लोगों को हो रही परेशानी की बाबत हरियाणा के सीएम ने दो-टूक कहा, कोरोना का रिस्क नहीं उठा सकते। फिलहाल दिल्ली आना-जाना बंद करना होगा “

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ नई दिल्ली।

एनसीआर में हरियाणा के प्रमुख शहर गुरुग्राम, सोनीपत व फरीदाबाद को दिल्ली से सील कर आवाजाही बंद करने को लेकर सीएम मनोहर लाल ने दो-टूक कहा कि कोरोना की बीमारी के मद्देनज़र हम कोई जोखिम नहीं ले सकते। उन्होंने कहा, दिल्ली में जिस तरह से कोरोना संक्रमण का प्रयास हुआ है उसके मद्देनज़र एहतियात बरतना उनकी सरकार का कर्तव्य है। सीएम मनोहर लाल एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बोल रहे थे।      

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने 4 मार्च से ही अपने लोगों को इस संक्रमण से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम करना शुरू कर दिया था। 8 मार्च तक हमने सभी कार्यक्रम रोक दिए थे। बजाप्ता कंट्रोल रूम बनाया गया और अधिकारियों के साथ बैठकर योजना बनाने के अलावा आवश्यक निर्देश देना शुरू किया। उन्होंने कहा, हरियाणा में तबलीगी जमात के लोगों ने संक्रमण फैलाया। उनसे जुड़े 135 केस सामने आए जिसमें 107 लोग विदेश से संबंध रखने वाले थे।