GURUGRAM : कोरोना रिलीफ के लिए तय निशुल्क राशन वितरण शुरू

0
557

लॉकडाउन में राशनकार्डधारियों के लिए केंद्र सरकार ने पांच किलो प्रति सदस्य राशन  देने का किया था ऐलान   

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ गुरुग्राम।

कोरोना के इस महासंकट में गरीबों, जरूरतमंदों को राशन की उपलब्धता के लिए केंद्र सरकार ने राज्यों को प्रति व्यक्ति प्रतिमाह 5 किलो तीन माह तक गेहूं-चावल रिलीज किया है। हरियाणा सरकार ने भी लॉकडाउन में राशनकार्डधारियों के लिए केंद्र द्वारा निर्धारित राशन जारी कर दिए हैं। गुरुग्राम शहर में भी लॉकडाउन में रिलीफ के लिए पीडीएस केंद्रों से राशन का वितरण  शुरू हो गया है।

रिपोर्ट4इंडिया ने शहर में जन वितरण केंद्रों का जायजा लिया। राजीवनगर (ईस्ट) में राजेंद्र कुमार पीडीएस केंद्र में राशन का वितरण किया जा रहा था। यहां लाभार्थी सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटन करते हुए नियत दूरी बनाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। राशन केंद्र की तरफ से सभी के हाथों को सेनेटाइज्ड कराया जा रहा था।

इस दौरान राजेंद्र कुमार ने बताया कि सभी कार्डधारियों को प्रति सदस्य पांच किलों गेहूं का वितरण किया जा रहा है। पहले की तरह बीपीएल कार्डधारी चीनी, दाल व सरसो तेल का लाभ भी प्राप्त करते हैं। उन्होंने बताया, जैसे-जैसे राज्य सरकार राशन निर्गत करती है और जो आदेश जारी करती है, उसी के अनुरूप वितरण किया जाता है।

हालांकि, मौके पर कई एपीएल कार्डधारी भी राशन देने की मांग करते दिखे। वे हमारे संवाददाता से लगातार यह अनुरोध कर रहे थे कि इस संकट में राज्य सरकार को उन्हें राशन की सुविधा देनी चाहिए। इस बारे में जानकारी के लिए जिला खाद्य सप्लाई अधिकारी मोनिकाजी की मोबाइल पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु, संपर्क नहीं हो सका। जिला खाद्य डिपार्टमेंट की तरफ से भी सूचनाओं की कमी के चलते भी अनिश्चितता का वातावरण बना हुआ है और बड़ी संख्या में लोग सरकार से राहत की उम्मीद लगाए बैठे हैं और सरकार व खाद्य विभाग से भी इस बारे में जानकारी चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here