DHAKA : सरस्वती पूजा के दिन चुनाव का हिन्दू समुदाय के छात्रों ने किया विरोध

0
57
ढाका (बांग्लादेश) के शाह बाग में सरस्वती पूजा के दिन चुनाव कराए जाने का विरोध करते विवि के हिन्दू समुदाय के छात्र। ( फोटो सौजन्य-ढाका ट्रिव्यून)

सरस्वती पूजा के दिन ढाका निकाय चुनाव कराने का विरोध में हिन्दू छात्र व समुदाय ने किया विरोध। चुनाव तिथि बदलने को लेकर दायर याचिका को बांग्लादेश हाईकोर्ट द्वारा खारिज़ किए जाने पर भड़के हिन्दू छात्र, चुनाव आयोग को दिया अल्टीमेटम

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ कोलकत्ता.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सरस्वती पूजा के दिन ही ढाका साउथ सिटी और नॉर्थ सिटी निकाय (म्युनिसिपल) चुनाव कराने को लेकर ढाका विवि में पढ़ रहे हिन्दू समुदाय के छात्रों ने विरोध किया है। चुनाव की तीरीख बढ़वाने के लिए छात्र कोर्ट गए परंतु, कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज़ कर दी। याचिका खारिज़ करने के बाद छात्रों में नाराजगी बढ़ गई है। उन्होंने चुनाव आयोग को अल्टीमेटम दिया कि तारीख आगे बढ़ाया जाए अन्थवा वे आंदोलन करेंगे। उधर, याचिका खारिज किए जाने के बाद एक पक्ष उपरी आदालत में इसे चुनौती देने की तैयारी भी कर रहा है।

बड़ी संख्या में नाराज़ छात्रों ने ढाका की सबसे व्यस्त इलाका शाह बाग में यातायात को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और चुनाव आयोग को चुनाव की तारीख बदलने का अल्टीमेटम दिया। छात्रों ने कहा है कि बुधवार दिन के 12 बजे तक आयोग ने तारीखों में बदलाव का फैसला नहीं लिया  वे चुनाव आयोग का घेराव करेंगे।

हिन्दू छात्र समुदाय का कहना है कि दोनों निकायों में बड़ी संख्या में स्कूलों में सरस्तवीत पूजा का त्यौहार धूमधाम से मानाया जाता है परंतु, पूजा के दिन 30 जनवरी को इन स्कूलों में चुनाव बूथ बनाया गया है जिससे त्यौहार मनाया जाना बाधित हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here