आतंकिस्तान पाक को USA पर नहीं, ISIS के बयान पर है भरोसा

0
1197
अबु बकर अल बगदादी (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने खूंखार आतंकी बगदादी की मौत की खबर को बताया मौत की पुष्टि

Report4india International Desk/ New Delhi (With Agency Input).

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के सरगना अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की पुष्टि कर दी है जो अमेरिकी सैनिकों के ऑपरेशन में मारा गया। परंतु, आतंकियों का पालने-पोसने वाले देश पाकिस्तान को अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर भरोसा नहीं है। पाकिस्तानी सीनेट रहमान मलिक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि बगदादी के संदर्भ में कहा कि अभी आईएस की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

बगदादी के मारे जाने के खुलासे पर रहमान मलिक ने ट्वीट में लिखा, ‘बगदादी की मौत के बारे में अभी अमेरिकी राष्ट्रपति ने सूचना दी है लेकिन अभी तक IS ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। अगर वो मर गया है तो उन्हीं खुशी है। सीरिया में इस वक्त काफी कन्फ्यूज माहौल चल रहा है। देखते हैं कि वो सच में मरा है या नहीं’।

यानी रहमान मलीक ने केवल अमेरीकी राष्ट्रपति के बयान पर भरोसा ही नहीं किया बल्कि इस सूचना को अमेरिकी की मध्य-पूर्व एशिया की कूटनीति व राजनीति और वर्तमान उठा-पटक से जोड़ दिया। पाकिस्तान का यह सांसद (सिनेटर) साफतौर पर अपने को आईएसआईएस का सपोर्ट करते हुए दिखाने की कोशिश कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि दिवाली के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कांफ्रेंस कर आईएसआईएस सरगना अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने का ऐलान किया जो सीरिया-इराक सीमा के नजदीक बीते शनिवार को अमेरिकी सेना के आपरेशन में मारा गया।