अयोध्या केस में फैसले को लेकर पाकिस्‍तान की प्रतिक्रिया

0
200
पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी।

जैसा विदित था कि अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पाकिस्तान भारत के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश करेगा, पाकिस्तान ने वैसा ही करने की कोशिश

रिपोर्ट4इंडिया इंटरनेशनल डेस्क/ नई दिल्ली।

अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पाकिस्तान की तरफ से भड़काने वाला बयान सामने आया है। खस्ताहाल और कर्ज में डूबा पाकिस्तान जो अपने देश के नागरिकों को मूलभूत सुविधा तक देने में लाचार है, वह भारत के मुसलमानों के बारे में चिंता में मरा जा रहा है।

फैसले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी  ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ‘यह फैसला पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर और अधिक दबाव डालेगा।’

कुरैशी ने पाकिस्तान के जियो न्यूज से इस बारे में कहा कि, “भारतीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर अधिक दबाव पड़ेगा।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान विदेश कार्यालय फैसले का विवरण पढ़ने के बाद इस मामले पर आधिकारिक बयान जारी करेगा।”

कुरैशी ने फैसले के समय पर भी सवाल उठाया, जो ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के साथ मेल खाता है। यह गलियारा हजारों भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए पाकिस्तान में दरबार साहिब गुरुद्वारा जाने का मार्ग प्रशस्त करेगा। कुरैशी ने सवाल उठाया कि, भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने लंबे समय के बाद आज ही फैसले की घोषणा की क्यों की? पाकिस्तानी मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने भी फैसले के समय पर सवाल उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here