विवाद बीच चुनाव परिणाम घोषित, परिषद का छात्रसंध पर कब्ज़ा  

0
14
dusu-abvp-winner

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष समेत 3 सीटों पर एबीवीपी जीती, मात्र एक पद से एनएसयूआई को करना पड़ा संतोष, केजरीवाल की संघर्ष समिति पिछले अन्य चुनावों की तरह संघर्ष ही करते रह गई।

दिल्ली विवि छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विजयी उम्मीदवार समर्थकों सहित।dusu-abvp-winner

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। ईवीएम के काम नहीं करने और चुनाव में गड़बड़ी  के आरोपों के बीच आखिरकारदिल्ली विवि छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया। चुनाव परिणाम चुनाव लड़ रहे छात्र यूनियनों की आपसी सहमति के आधार पर हुआ। केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रसंघ के चार महत्वपूर्ण पदों में से अध्यक्ष सहित 3 पदों पर कब्जा जमा लिया है। मात्र सचिव पद पर कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई को जीत मिली।

छात्रसंघ चुनाव परिणाम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उम्मीदवार अंकिव बसोया ने अध्यक्ष, शक्ति सिंह ने उपाध्यक्ष और ज्योति चौधरी ने संयुक्त सचिव पद पर जीत दर्ज की है।

एबीवीपी के अंकिव बसोया ने एनएसयूआई के उम्मीदवार सन्नी छिल्लर को 1744 वोटों से हरा दिया। अंकिव को कुल 20,467 वोट मिले जबकि सन्नी को 18,723 मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी प्रत्याशी शक्ति सिंह ने 8046 वोटों से एनएसयूआई की लीना को हरा दिया। शक्ति सिंह को 23,046 वोट जबकि एनएसयूआई की लीना को 15 हजार वोट प्राप्त मिले। एनएसयूआई के आकाश ने सचिव पद पर एबीवीपी के सुधीर को 6089 वोटों से हरा दिया। आकाश को 20,198 वोट जबकि एबीवीपी के सुधीर को 14,109 मत प्राप्त हुए।  संयुक्त सचिव पर परिषद की ज्योति चौधरी ने 4972 वोटों से जीत दर्ज की। ज्योति को 19,353 वोट मिले जबकि एनएसयूआई के उम्मीदवार सौरभ को  14,381 वोट प्राप्त हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here