शर्मनाक : दिल्ली के सरकारी अस्पताल के आईसीयू में मरीज के घाव में मिले कीड़े

0
65
delhi susrut trama hostital

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली में अपनी सरकार और साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कामों की खुद तारिफ करने से थकते नहीं हैं। लेकिन उन्हीं के राज्य में एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती मरीज वहां इलाज में लापरवाही का शिकार हो गया। उसके घाव में कीड़े पड़ गए।   

दिल्ली का सिविल लाइन स्थित सुश्रृत ट्रामा सेंटर अस्पताल।delhi susrut trama hostital

Report4india/15sep 2018

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य का हालत जानकर आप शर्म से पानी-पानी हो जाएंगे। ऐसी लापरवाही इलाज के दौरान बरती गई कि ट्रॉमा के आईसीयू में भर्ती मरीज के जख्म में कीड़े पड़ गए।

बताया जाता है कि आईसीयू में ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर के कहने के बाद भी जख्मों से मक्खियों के अंडे साफ नहीं किए गए। परिणामस्वरूप मरीज के घाव कीड़े बाहर की तरफ आने लगे और तेज गंध आईसीयू में फैलने लगी।

एक अखबार में प्रकाशित खबर की बीते 14 अगस्त को 53 साल के हरिचंद को सिविल लाइन स्थित सुश्रुत ट्रॉमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके सिर पर चोट लगी थी. इस वजह से वह बेहोश थे. बताया गया कि उनके साथ कोई देखभाल करने वाला नहीं था।

डॉक्टरों ने हरिचंद को आईसीयू में भर्ती कर लिया. इलाज के दौरान सांस लेने के लिए गले में पाइप लगाई गई। लेकिन बीते 2 सितंबर को डॉक्टरों की नजर पाइप के आसपास और सिर में मक्खियों के अंडों पर गई। जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों ने इसकी चर्चा मरीज के कार्ड पर भी किया लेकिन अस्पताल की तरफ से इसपर खास ध्यान नहीं दिया गया।

डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि लिखित में जानकारी देने के बावजूद संबंधित विभाग से मरीज को देखने कोई नहीं आया। जब आईसीयू में गंध तेज हो गई तो आखिरकार डॉक्टरों ने मरीज के जख्म से 30 कीड़े बाहर निकाले।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here