श्रीलंका में आपातकाल जैसे हालात, राजधानी कोलंबो सेना के हवाले 

0
185
Church-after-attack-in-Sri-
कोलंबो में हमले के बाद चर्च की स्थिति।

सोशल मीडिया के हवाले से खबर की मरने वालों की संख्या 200 से भी अधिक, 500 से ज्यादा घायल

रिपोर्ट4इंडिया/ इंटरनेशनल डेस्क। (समाचार एजेंसियां इनपुट के साथ) 

नई दिल्ली। श्रीलंका की राजधानी कोलंबों में सीरियल बम ब्लास्ट के बाद इस देश में आपातकाल जैसे हालात बन गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर के बाद राजधानी को सेना के हवाले कर दिया गया है। 200 से अधिक सैन्नाय बटालियन को  शहर में तैनात करने का आदेश जारी कर दिया गया है। राष्ट्रपति की अध्यक्षता में आपातकालीन बैठक चल रही है।

उधर, इस वारदात के बारे में जो खबर आई है, कई सोशल प्लेटफार्म और विदेशी समाचार एजेंसियों जो खबरें दे रहीं हैं उसके मुताबिक हताहतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अस्पतालों में इमरजेंसी के हालात है। चारों तरफ चीख-पुकार है।जिस तरह के राजधानी कोलंबों में बल्स्ट किए गए हैं वैसा कभी श्रीलंका में पहले नहीं देखा गया है। इस्टर के मौके पर बड़ी संख्या में चर्चों में लोग प्रार्थना के शामिल हुए थे। तीन चर्चों को और होटलों को भी निशाना बनाया गया है।

गर्मी का यह मौसम श्रीलंका में पर्यटकों का मौसम माना जाता है। यहां की समुद्री बीचों पर पर्यटकों की भारी भीड़ होती है। फिलहाल किसी संगठन ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन ईसाई धर्म के पवित्र इस्टर के मौके पर सीरियल धमाके आतंकी हमले की तरफ साफ इशारा है।

उधर, श्रीलंका में रह रहे भारतीयों के लिए किसी भी मदद को हेल्प लाइन नंबर 94112422788, 94772234176 जारी किए गए हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग के संपर्क में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here