POK भारत का, खाली करे पाकिस्तान : ब्रिटिश सांसद

0
171
ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन
      • ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन बोले, संयुक्त राष्ट्र संकल्प के बारे में बात करने वाले उस आदेश को भूल जाते हैं जिसमें पाकिस्तान को पहले पीओके खाली करने को कहा गया,  पीओके समेत पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी मातम का तमाशा दुनिया देख रही है। पाकिस्तान जितना जोर से इस मुद्दे पर सोर मचाने का प्रयास कर रहा है उसकी प्रतिक्रिया उतनी ही तेज़ सुनाई दे रही है। अब, ब्रिटिश सांसद ने साफ किया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान अपने कब्जे वाला हिस्सा शीघ्र खाली करे। ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन का यह बयान तब सामने आया है जब पाक प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने की बात कही।

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के रवैये और उसके द्वारा इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पहले पीओके को खाली करना चाहिए।

बॉब ब्लैकमैन ने कहा, पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था। उन्होंने कहा कि जो लोग कश्मीर पर यूएन रिजॉल्यूशन के पालन की बात करते हैं, वो लोग यूएन रिजॉल्यूशन को नजरअंदाज कर रहे हैं। यूएन के पहले रिजॉल्यूशन में साफ किया गया है कि पीओके जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है और पीओके को जम्मू-कश्मीर में मिलाना चाहिए। इसके लिए पाकिस्तानी सेना को पीओके खाली करना चाहिए।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार उलूल-जुलूल बयानबाजी कर रहा है. पाकिस्तान कभी भारत को जंग की धमकी देता है, तो कभी कश्मीर मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद पहुंच जाता है. उसने चीन को मिलकर कश्मीर मसले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाने की कोशिश की थी, लेकिन उनको मुंह की खानी पड़ी थी. इस मामले पर पाकिस्तान के साथ चीन को भी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here