एके चोट ‘लोहार’ के! ….योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री ‘तानाजी’

0
499

फिल्म ‘छपाक’ की अभिनेत्री दीपिका के जेएनयू में कन्हैया कुमार व वामपंथी छात्र संगठनों के साथ विरोध में खड़े होने का इनाम स्वरूप कांग्रेस ने अपनी सरकार मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री कर दी थी। 

Report4India Bureau/ New Delhi. 

मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में वामपंथी व कांग्रेसी विचारधारा के फिल्म निर्माता और कलाकारों का बड़ा ग्रुप है। इसीलिए वे कभी भी मोदी सरकार को पचा नहीं सके। दरअसल, देश में चुनाव में वामपंथी दलों को जनता झाड़ू लगा देती है इसीलिए  वामपंथी विचारक राजनीतिक दल के रूप में कांग्रेस का खुलेतौर पर समर्थन करते हैं और कांग्रेस के शासनकाल में सुविधाओं का लाभ उठाते हैं। इसीलिए वे मोदी सरकार के विरोध में हमेशा खड़े रहते हैं। जेएनयू में वामपंथी छात्रों सहित देशद्रोह का केस में आरोपी वामपंथी कन्हैया कुमार के साथ खड़ी होने के बाद फिल्म छपाक की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण विवादों के घेरे में आ गईं थीं। सवालों के बाद कांग्रेस ने उनसे हमदर्दी दिखाते हुए अपने तीन राज्यों में उनकी फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी थी। हालांकि, दीपिका खुद को कांग्रेस के नजदीक होने की बात बताती रहीं हैं।

उधऱ, फिल्म छपाक के साथ ही अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी : द अनसंग वॉरियर’ रीलिज हुई थी। दोनों फिल्मों के बीच एक जंग छिड़ गया था कि कमाई के मामले में कौन आगे निकलता है। उधर, जेएनयू में वामपंथी छात्रों के साथ खड़े होने पर दीपिका की आलोचना के साथ फिल्म के बायकाट की बात शुरू हो गई थी। कांग्रेसी राज्यों में छपाक के टैक्स फ्री किए जाने की घोषणा पर हिन्दू संगठनों ने फिल्म तानाजी के टिकट खरीदकर लोगों को फिल्म देखने के लिए देने लगे। अब, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने फिल्म तानाजी को टैक्स फ्री कर दिया। आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश बेहद बड़ा राज्य है। टैक्स फ्री होने से फिल्म की जहां कमाई बढ़ेगी वही वह छपाक को और काफी छोड़ देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here