मुंबई में CST के पास फुटओवर ब्रिज गिरा, 6 की मौत, 34 घायल

0
96
mumbai-cst-fb-accident
मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के नजदीक फुटओवर ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा।

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के पास व्यस्त समय में फुटओवर ब्रिज और उसके नीचे सैकड़ों लोग आ-जा रहे थे, उपर से कंक्रीट का स्लैब घिर गया। 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

मुंबई। यहां सीएसटी रेलवे स्टेशन के नजदीक फुटओवर ब्रिज के गिर जाने से 2 महिलाएं सहित 6 की मौत हो गई जबकि करीब 34 घायल हुए हैं। घटना बृहस्पतिवार देर शाम अति व्यस्त समय में हुआ जब ब्रिज और सड़क पर सैकड़ों लोग जा रहे थे। मौके पर प्रशासन, फायर विभाग की टीम और एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में लग गई है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया। यह पुल अधिक भीड़भाड़ की छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन को आजाद मैदान पुलिस थाना से जोड़ता था।

CST footover bridge collapsed
मुबंई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से लगते फुट ओवर ब्रिज का टूटा हुआ भाग।

मरने वालों में महिलाएं अपूर्व प्रभु (35), रंजना तांबे (40), ताहिर खान (35) और अन्य शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने हादसे पर दुख जताया और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। सीएम ने कहा, हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, इस पुल का स्ट्रक्चरल ऑडिट किया गया था, जिसमें इसे फिट करार दिया गया। यह हादसा ऑडिट पर गंभीर सवाल खड़ा करता है। मामले की जांच की जाएगी और जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। हादसे में मारे जाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी जबकि घायलों को 50-50 हजार की। घायलों के इलाज की भी पूरी व्यवस्था सरकार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here