कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अधिक मीडियाकर्मी, …मौका था तो चमकाई राजनीति

0
73
congress protest against bjp in gurugram

कनार्टक के बीजेपी विधायकों के होटल के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर कांग्रेस नेता ने राजनीति चमकाने का मौका हाथ से नहीं जाने दिया। हाथों में बीजेपी विरोधी तख्तियां ले अपने समर्थकों सहित पहुंचे पर विरोध करने वालों की संख्या से अधिक मीडियाकर्मियों की भीड़ ही सामने दिखी। खबरिया चैनलों के फुटेज के बाद पुलिस की चेतावनी पर खिसक गए नेताजी।

गुरुग्राम के तावडू में एक पंचसितारा होटल में रूके कर्नाटक बीजेपी विधायकों को लेकर विरोध करते कांग्रेस कार्यकर्ता।congress protest against bjp in gurugram

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

गुरुग्राम (तावडू)। कर्नाटक में निर्दलीय विधायकों की कनार्टक की कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद से वहां राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। इसी बीच कर्नाटक बीजेपी के सभी 104 बीजेपी विधायक दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन खत्म होने के बाद भी पिछले चार दिनों से यहां शहर से दूर स्थित एक पंच सितारा होटल में रूके हुए हैं। हालांकि, होटल में एक भी कांग्रेस या कर्नाटक का कोई निर्दलीय विधायक नहीं है, फिर भी एक स्थानीय कांग्रेस नेता को अपनी राजनीति चमकाने का बढ़िया मौका मिल गया। वह अपने कुछ समर्थकों के साथ होटल के बाहर पहुंच गया और बीजेपी व पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगा। यह देख मीडियाकर्मी भी उसके तरफ लपक लिए। फिर विरोध-प्रदर्शन को लेकर मीडिया कवरेज़ का दौर भी शुरू हो गया। मौके पर स्थिति यह रही की कांग्रेस नेता अपने साथ जितने समर्थकों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करने पहुंचा था, उससे दोगुने संख्या में मीडियाकर्मी ही मौजूद थे।

परंतु, यहां राजनीति के लिए मौका व दस्तूर दोनों था, लिहाज़ा कांग्रेस नेता ने बीजेपी से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक को उखाड़ फेंकने के प्रयास में अपने स्तर पर कोई कमी नहीं रहने दी। विरोध-प्रदर्शन की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और उस नेता को सख्त लहजे में चेतावनी व हिदायत दी कि वे इस तरह से यहां कानून-व्यवस्था की स्थिति से खिलवाड़ न करें। चुकि, विरोध-प्रदर्शन का मीडिया कवरेज़ के साथ ही कांग्रेस नेता का काम पूरा हो चुका था। लिहाज़ा, पुलिस की चेतावनी का  संज्ञान लेते हुए नेताजी अपने समर्थकों सहित झट मौके से निकल गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here