सरकारी सलाह : गर्भावस्था में सेक्स, नॉनवेज से रहें दूर

1
65
कांसेप्ट तस्वीर ।
नई दिल्ली। केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से जारी एक सलाह से विवाद हो गया है। मंत्रालयद्वारा जारी एक बुकलेट में बताया गया है कि गर्भवती (प्रेगनेंट) महिलाओं को नॉन-वेज से दूर रहना चाहिए। अगर आप स्वस्थ बच्चा चाहते हैं तो इस दौरान न तो  सेक्स कीजिए और न ही गुस्सा करें। साथ ही, बुरी संगत से भी दूर रहें। इस बुकलेट को आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने जारी किया है।
बुकलेट में बताया गया है कि गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक खाना, आध्यात्मिक सोच, बड़े और महान व्यक्तियों की जीवनी और अच्छी तस्वीरें देखनी चाहिए। अपने बेडरूम में अच्छी-अच्छी तस्वीरें रखें।

इस बुकलेट को सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन योगा एंड नेचुरोपेथी ने संकलित किया है। हालांकि, संस्थान के डॉ. ईश्वर आचार्य आचार्य ने कहा कि यह महज एक सुझाव या परामर्श है। यह कोई निर्देश या नुस्खा नहीं था।

This was just a suggestion or an advisory, its not a prescription:Dr.Ishwara Acharya,Central Council for Research in Yoga& Naturopathy pic.twitter.com/zeereAFiEL

— ANI (@ANI_news) June 13, 2017
स्त्री रोग विशेषज्ञों ने भी उनकी सलाह को अवैज्ञानिक (अनसाइंटिफिक) करार दिया। डॉ. का कहना है कि गर्भ के दौरान कुपोषण और अधिक प्रोटीन का उपभोग करने के लिए महिलाएं ये सब खा सकती हैं।

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here