हरियाणा में प्रवासियों पर प्रेम बरसता, दिल्ली का सीएम रोज़ाना ज़हर उगलता : मनोज तिवारी

0
207
गुरुग्राम के पटौदी चौक स्थित परशुराम वाटिका में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी। साथ में हैं, हरियाणा के निर्वतमान मंत्री राव नरवीर सिंह, जीएल शर्मा व बीजेपी उम्मीदवार सुधीर सिंगला।

दिल्ली के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने गुरुग्राम से पार्टी प्रत्याशी सुधीर सिंगला के समर्थन में प्रवासियों सहित अन्य सामाजिक संगठनों से वोट देने की अपील की।

डॉ. मनोज कुमार तिवारी/ रिपोर्ट4इंडिया।

गुरुग्राम। हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार अपने शबाब पर है। हर पार्टी व हर नेता अपने पक्ष में लोगों, समुदायों और सामाजिक-धार्मिक संगठनों से अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के तत्वावधान में आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हरियाणा प्रदेश में सामाजिक समन्वय, भाईचारा और प्रवासियों के स्वागत के भाव का गुणगान करते हुए कहा कि रोजगार और काम-धंधे की तलाश में बाहर से आए लोगों का हरियाणा दिल खोलकर स्वागत करता है। वहीं, उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि एक वो हैं जो हर समय प्रवासियों को लेकर जहर उगलते रहते हैं।

मनोज तिवारी ने बीजेपी उम्मीदवार सुधीर सिंगला के आज जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि यह वर्षगांठ उन्हें चुनाव में जनता के भारी समर्थन से विजयी बनाएगा। इस दौरान मनोज तिवारी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा प्रस्तुत संकल्प पत्र को लेकर कहा कि इस पत्र में सभी के कल्याण के लिए स्पष्ट विज़न है। चाहे किसान हों, वरिष्ठ नागरिक हों, छात्र-युवा और महिलाओं के लिए बहुत कुछ है। इस दौरान मंच पर मौजूद हरियाणा सरकार में मंत्री रहे राव नरवीर सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि वे हमेशा प्रवासियों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। मैंने जब भी प्रवासी भाइयों की सहायता को लेकर उनकी मदद मांगी उन्होंने उस काम को पूरा कर मुझे सूचित किया।

मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जिस देश का पीएम कूड़ा बिनने और उसे कंधे पर लेकर चलने में जरा भी संकोच नहीं करता है उस देश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। वे प्रधानमंत्री नहीं समाजसेवी हैं और शायद इसीलिए वे अपने को प्रधान सेवक कहते हैं।

इससे पहले हरियाणा डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने मनोज तिवारी का स्वागत किया और ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों का आह्वान किया कि वे जैसे उन्हें सपोर्ट करते हैं वैसे ही पार्टी के प्रत्याशी सुधीर सिंगला का समर्थन करें। उन्होंने कहा कि हम सभी पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल को लेकर संगठन से टिकट और जनता से समर्थन मांग रहे थे। जब संगठन ने एक प्रत्याशी तय कर दिया तो हमारा दायित्व बन गया है कि हम उस कमल को खिलाने का काम करें जिसे लेकर हम जनता के बीच पहुंचे थे। उन्होंने कहा, यदि मुझे टिकट मिला होता तो अन्य सभी मेरे साथ मिलकर चुनाव में जनसमर्थन मांगते। उन्होंने कहा, हम राष्ट्रीय विचारधार के पोषक हैं और विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़े, उसको लेकर काम कर रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ताओं में संकुचित दायरा या पार्टी के विपरित कोई सोच छू भी नहीं सकता है।

इस दौरान हरियाणा सरकार के निर्वतमान मंत्री राव नरवीर ने माहौल में हंसी का तड़का लगाते हुए कहा कि जीएल शर्मा, नवीन गोयल आदि कहते हैं कि मेरा टिकट कट गया। मैं कहता हूं उनकी टिकट कहां थी जो कट गई,  टिकट तो मेरी कटी है। आज करीब चार-पांच दशक से जबसे मैं राजनीति में चुनाव लड़ता रहा हूं। यह पहली बार है जब मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और ऐसा केवल बीजेपी की विचारधार के चलते हुआ। उन्होंने कहा पार्टी के सम्मानित नेता रहे स्व. सीतारामजी सिंगला मुझे बीजेपी लेकर आए और मैं वादा किया था कि मैं बीजेपी छोड़कर कहीं नहीं जाउंगा, मैं वादा नहीं तोड़ सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here