आद्या इलाज़ मामले में हरियाणा सरकार का फोर्टिस अस्पताल की जांच के आदेश

0
73
aadya-fortis

anil vijहरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, पीड़ित परिवार के आरोप बेहद गंभीर। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। 

aadya-fortis

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

गुरुग्राम। यहां फोर्टिस अस्पताल में डेंगू से सात वर्षीय बच्ची की मौत व इलाज के नाम पर 18 लाख रुपए लेने वाले फोर्टिस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मृत बच्ची के परिजनों आरोपों पर जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पीड़ित परिवार के आरोप बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।
आद्या…अब यादों में।
उधर, इस मामले में फोर्टिस की ओर से उसके पीआर एजेंसी ने मीडिया को बयान जारी कर अपना पक्ष रखा है। अस्पताल की ओर से कहा गया है कि बच्ची के इलाज में न तो कोई चिकित्सकीय लापरवाही हुई है और न ही अधिक बिल वसूला गया है। बच्ची के परिवार को उसके गंभीर स्थिति के बारे में जानकारी दी गई और इलाज़ संबंधी खर्च की भी जानकारी दी गई थी। उन्होंने बताया है कि, इलाज का कुल बिल 15 लाख 79 हजार 322 रुपए रहा है, जिसमें बीमा कंपनी की ओर से 5 लाख 21 हजार 433 रुपए पेय किया गया जबकि 10 लाख 37 हजार 889 रुपए बच्ची के परिजनों ने पेय किया।
उल्लेखनीय है कि यहां फोर्टिस अस्पताल में 31 अगस्त को दिल्ली निवासी एक परिवार ने 31 अगस्त को सात वर्षीय बच्ची आद्या को डेंगू के इलाज के लिए भर्ती कराया था। बच्ची की मौत 14 सितम्बर को हो गई। बच्ची के इलाज में अस्पताल ने करीब 16 लाख रुपये का बिल वसूला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here