हाईकोर्ट के हस्तक्षेप से हरियाणा रोडवेज कर्मचारी हड़ताल खत्म

0
14
haryana-roadways

18 दिनों बाद हरियाणा सरकार व कर्मचारियों के बीच रस्सा-कस्सी के बाद हाईकोर्ट ने की पहल। काम पर लौटे रोडवेज कर्माचारी। बर्खास्त व निलंबित कर्माचारियों को राहत

haryana-roadways

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

चंडीगढ़। हाईकोर्ट की पहल पर हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल आज समाप्‍त हो गई। शनिवार को काम पर लौट कर्मचारियों ने बस सेवा सुविधा की सामान्य बहाली में अपना योगदान दिया।

राज्‍य में सभी महत्वपूर्ण शहरों के बस डिपो से बसें सड़कों पर उतरीं। हालांकि, हड़ताल समाप्‍त होने की खुशी में कई जगह कर्मचारियों ने लड्डू बांट खुशी प्रकट की। जेल में बंद कर्मचारी नाओं को भी रिहा कर दिया गया।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को मध्यस्थ की भूमिका निभाते हुए 18 दिनों से जारी हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल को समाप्त करवाया। चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस अरुण पल्ली ने कर्मचारी नेताओं शनिवार को 10 बजे से पहले अपनी डयूटी पर लौट आने का आदेश दिया।

साथ ही, हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को हड़ताल के दौरान कर्मचारियों के खिलाफ जारी किए गए बर्खास्तगी, निलंबन या अनुशासनात्मक कार्रवाई के सभी आदेशों फिलहाल रोक लगा दी। हाईकोर्ट ने कर्मचारियों के खिलाफ लागू हरियाणा एस्मा पर कार्रवाई पर भी रोक लगा दी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here