Tuesday, June 18, 2019
Home News Ticker हरियाणा : शहरी निकाय कर्मचारी फिर आंदोलन की राह

हरियाणा : शहरी निकाय कर्मचारी फिर आंदोलन की राह

0
81
safai-karmchari

हरियाणा सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगा सफाई कर्मचारियों ने दो दिवसीय घरना-प्रदर्शन से दी चेतावनी। 8 व 9 जनवरी को राष्ट्र व्यापी कर्मचारी आंदोलन में होंगे शामिल 

safai-karmchari

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

चंडीगढ़। हरियाणा के शहरों में 16 दिनों तक चली सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को भला यहां के निवासी कैसे भूल सकते हैं। लेकिन लगता है कि फिर रुलाने वाले वो दिन आने वाले हैं। पालिका, परिषद और निगमों के करीब 32 हजार कर्मचारियों ने एक बार फिर आंदोलन पर जाने का ऐलान किया है। ये कर्मचारी विभागीय आंदोलन के साथ-साथ राष्ट्रीय ट्रेड यूनियनों व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर 8 व 9 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेंगे।

हरियाणा के 10 नगर निगम, 16 नगर परिषद व 61 नगरपालिकाओं के कर्मचारियों ने दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन बुधवार को शुरू किया। 4 और 5 जनवरी को राज्य के सभी 87 शहरों के बाजारों में उल्टी झाडू कर सरकार की वादा खिलाफी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

इस संबंध में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान नरेश कुमार व महासचिव जरनैल सिंह चिनालिया ने कहा कि सरकार के साथ कई बार बातचीत हुई है। सरकार ने सीवर, सफाई, फायर सहित तृतीय श्रेणी में लगे कर्मचारियों का ठेका प्रथा समाप्त कर विभागीय रोल पर रखने, समान काम-समान वेतन देने सहित कई मांगों को पूरा करने बात मानी थी। परंतु, आज तक एक भी मांग को पूरा नहीं किया गया।उन्होंने कहा कि सरकार की इस वादा खिलाफी के बाद आंदोलन के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है। फिलहाल हम बुधवार व बृहस्पतिवार को धरना-प्रदर्शन कर सरकार को एक चेतावनी है। अगर सरकार इसे गंभीरता से लेती है तो ठीक अथवा आंदोलन का मजबूत विकल्प हमारे पास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here