आखिरकार, दोपहिया वाहनों की बिक्री में पिछड़ गया हीरो स्प्लेंडर

0
38
hero-splender

होंडा एक्टिवा ने हीरो स्प्लेंडर को पछाड़ दुनिया में सबसे ज्यादा बिक्री वाला दोपहिया वाहन का रूतबा हासिल किया। महज तीन साल में एक करोड़ की बिक्री ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

hero-splender

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

मुंबई/गुरुग्राम। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के एक्टिवा स्कूटी की बिक्री बुधवार को दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गई. इसके साथ एक्टिवा (Honda Activa) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर बन गया है.

करीब तीन दशकों से भारत में सबसे अधिक बिक्री और पसंदीदा दोपहिया वाहन का खिताब हासिल करने वाला हीरो स्प्लेंडर आज पराजित हो गया। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया का एक्टिवा स्कूटी की बिक्री बुधवार को दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गई। इसके साथ ही होंडा एक्टिवा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर बन गया। कंपनी की मानें तो एक्टिवा दुनियाभर में सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन बन गया है।

एचएमएसआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मिनोरू कातु ने कहा कि पहले एक करोड़ तक बिक्री संख्या को पहुंचाने में कंपनी को 15 वर्ष का समय लगा। लेकिन, दूसरा एक करोड़ का आकंड़ा महज तीन साल में ही पूरा कर लिया। कंपनी अब तक इस वाहन के 5 वर्जन को बाजार में उतार चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here