‘गरीबी हटाओ’ से ‘कर्जमाफी’ तक कांग्रेस की ठगी का इतिहास

0
16
modi-in-gurudaspur

चुनावी साल की पहली रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर किया जबरदस्त हमला। पंजाब की रैली में कहा, “जिनका इतिहास हजारों सिख भाई-बहनों की बेरहमी से हत्या का रहा हो, वो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हों। ऐसे लोगों से पंजाब समेत पूरे देश को होशियार रहने की जरूरत है।”  

गुरुदासपुर में रैली के दौरान पीएम मोदी का स्वागत।modi-in-gurudaspur

@report4inda/3 jan 2019.  

नई दिल्ली। चुनावी साल 2019 में पंजाब में पहली रैली को संबोधित कर पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला। यहां  गुरदास में रैली को संबोधित कर पीएम कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नारे लेकर किसानों की कर्जमाफी तक धोखा देने का काम किया है। इस मौके पर उन्नहोंने एनडीए सरकार द्वारा बनाए जा रहे करतारपुर कॉरिडोर के ऐतिहासिक फैसले की घोषणा की। पीएम मोदी ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर कहा कि  “जिनका इतिहास हजारों सिख भाई-बहनों की बेरहमी से हत्या का रहा हो, वो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हों। ऐसे लोगों से पंजाब समेत पूरे देश को होशियार रहने की जरूरत है।”

पीएम ने कहा, कांग्रेस काल में आरोपियों को बचाने के लिए फाइलें दबा दी गई थीं। ऐसे लोगों को सजा दिलाने के लिए एनडीए ने एसआईटी का गठन किया। केंद्र की एनडीए सरकार किसान, जवान, नौजवान की आशंकाओं को पूरा करने के लिए पूरी ताकत और क्षमता से जुटी है। कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ झूठ और धोखाधड़ी की राजनीति कर रही है।”

किसानों के मुद्दे पर पीएम ने कहा कि “देश का किसान तो भोला-भाला होता है, कांग्रेस के सारे पाप जानते हुए भी कांग्रेस पर उन्होंने भरोसा किया। लेकिन कांग्रेस पर भरोसा करने की सजा आज भी देश का किसान भुगत रहा है। 6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज था किसानों पर इसको लेकर कांग्रेस ने 2008-09 में वादा किया कि किसानों को कर्ज माफी किया जाएगा। जब वादा किया गया था तब किसान पर 6 लाख करोड़ का कर्ज था, लेकिन धोखा देते हुए कर्ज माफी सिर्फ हुई 5 हजार करोड़ की। बाकी सारे किसान इंतजार करते रह गए।

वंदेमातरम पर कांग्रेस की सियासत पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, वंदे मातरम पर कांग्रेस रोक लगा रही है। उसे राष्ट्रगीत से भी दिक्कत है। किसान पानी की एक बूंद-बू्ंद पानी के लिए तरस रहा है। रावी का पानी जो आप सभी के पंजाब के हक का था, बिना इस्तेमाल के पाकिस्तान जा रहा है। हमारी सरकार को ये मंजूर नहीं है। एनडीए सरकारी की नीति रही है, हमारा पानी हमारा रहेगा।

किसानों की समस्याओं पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि, “किसानों की फसल बर्बाद न हो, इसके लिए सरकार की तरफ से व्यापक स्तर पर काम हो रहा है।” उन्होंने कहा कि, “पंजाब में 17 नए कोल्ड स्टोरेज या तो तैयार हो चुके हैं या तैयार होने वाले हैं। ऐसे अनेक प्रयासों से ही अकेले पंजाब में हजारों युवाओं को सीधा रोजगार मिला है। मैं पंजाब और देश के किसानों को ये बताना चाहता हूं कि एनडीए सरकार ने एग्रीकल्चर पॉलिसी मंजूर की है उससे भी किसानों को बहुत लाभ होगा।”

रसोई गैस कनेक्शन को लेकर बात करते हुए पीएम ने कहा कि, “पंजाब की 11 लाख से ज्यादा बहनों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। यहां के युवाओं को 28 लाख मुद्रा लोन दिए गए हैं। केंद्र सरकार अपनी तरफ से कोशिश कर रही है, लेकिन कुछ योजनाओं को लेकर राज्य सरकार को और गति लाने की जरूरत है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here