कर्ण सिंह का निवेदन, भगवान राम के साथ माता सीता की प्रतिमा भी लगवाएं

0
57
karn-singh-yogi-adityanath

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी को चिट्ठी लिख माता सीता को भी भगवान राम के साथ प्रतिमा में शामिल कराने का आग्रह किया। योगी ने अयोध्या में भगवान राम की ऊंची प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है। 

रिपोर्ट4इंडिया/नई दिल्ली। देश के जाने माने विद्वान कर्ण सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी को अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के साथ मां सीता की प्रतिमा लगवाने के लिए चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि इससे अयोध्या में सीताजी को ‘उचित स्थान’ मिलेगा। 

 

कर्ण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा कि योगी जी, मुझे पिछले सप्ताह सिमरिया जाने का मौका मिला। यह मिथिला की भूमि है। यहां मुझे एक ख्याल आया कि मिथिला मां सीता की प्राकट्य भूमि हैं। यहां से विवाह के बाद बहू बनकर वह अयोध्या गई थीं। पर अयोध्या जाने के कुछ दिनों बाद ही उन्हें 14 वर्षों का वनवास झेलना पड़ा। जब वह वनवास से वापस आईं तो भी उन्हें अयोध्या में रहने का ज्यादा वक्त नहीं मिला। उन्हें गर्भवती होते हुए भी फिर से वनवास झेलना पड़ा।

 

इन बातों को ध्यान में रखते हुए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के कम से कम आधी ऊंचाई तक मां सीता की प्रतिमा भी लगवाई जाए। जिससे कम से कम हजारों साल बाद सीता जी को अयोध्या में उचित स्थान मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here